सखी वेलफेयर फाउण्डेशन ने मिशन शक्ति अभियान में किया जागरूक

 

जौनपुर । सखी वेलफेयर फाउण्डेशन ने मिशन शक्ति के तहत सिद्दीकपुर कांशीराम आवासीय कालोनी प्रांगण में महिला एवं बाल सुरक्षा विषयक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ ही महिलाओं एवं किशोरियों को सेनेटरी पैड के उपयोग के प्रति प्रेरित करते हुए फ्री सेनेटरी पैड नैपकिन का वितरण भी किया। 
कार्यक्रम की मुख्य वक्ता महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के साथ घरेलू हिंसा के रोकथाम हेतु पुलिस हेल्पलाइन नंबर 181 के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि कोई भी महिला व लड़की अपने साथ मारपीट, घरेलू हिंसा, एसिड अटैक, राह चलते छेड़खानी, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न जैसे अपराध होने पर इस नंबर की सहायता से शिकायत कर सकती हैं। 
जिला समन्वयक प्रतिभा सिंह ने छोटी बच्चियों को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 तथा गुड टच व बैड टच के बारे में विस्तार से समझाया। कार्यक्रम संयोजक विजयलक्ष्मी यादव एवं तसनीम जैदी ने ‘शर्म छोड़ो चुप्पी तोड़ो’ अभियान के तहत माहवारी के दिनों में साफ-सफाई रखने तथा सेनेटरी पैड के इस्तेमाल से होने वाले लाभ के बारे में बताया। अंत में संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता ने महिलाओं, किशोरियों एवं छोटी बच्चियों को इस जागरूकता कार्यक्रम से सीख लेने हेतु प्रेरित करते हुये आभार व्यक्त किया।

Related

news 6560413909462035645

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item