महिला दिवस के अवसर पर सृजन संस्था द्वारा अवकाश प्राप्त प्राध्यापिकाओं को किया जायेगा सम्मानित

 


जौनपुर :भारत में महिलाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए तमाम योजनाएं चलाई जाती है। ताकि महिलाएं भी समाज की मुख्य धारा में आकर पुरुषों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चल सके। लेकिन यह सब महज़ कागजों तक सिमट कर रह जाता है। ऐसे में सम्बंधित संस्थाएं महिलाओं के अन्दर जागरूकता पैदा कर समाज में उनकी भी सहभागिता निश्चित करने का प्रयास करती है।


ताकि समाज में किसी से साथ कोई भेदभाव न हो सके और एक अच्छे समाज का निर्माण हो। इसी उद्देश्य के साथ सृजन संस्था द्वारा समाज में वंचित महिलाओं को मुख्य धारा में जोड़ने का निरन्तर प्रयास किया जाता रहा है । इसी उद्देश्य से तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सृजन संस्था की एक बैठक का आयोजन किया गया। 


जिसमें संस्था के बारे में विस्तार से चर्चा किया गया। संस्था की बैठक में यह विचार व्यक्त किया गया कि महिलाएं यदि महिलाओं का सहयोग और सम्मान करें तो निश्चित रूप से समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है। आज के समाज में महिलाएं अपनी भूमिका भले ही निभा रही है लेकिन धरातल पर हकीकत से कोसो दूर है। जिसकी कमी को हम सब को मिलकर दूर करने की जरूरत है। 


बैठक में डॉ0 वन्दना दूबे ने कहा कि समाज में आज के समय मे ज्यादातर महिलाएं दबी और डरी हुई सी रहती है। ऐसे में महिलाओं को एकजुट होकर उनके अन्दर से भय को समाप्त करने की जरूरत है। इसके अलावा बैठक में डॉ0 शशि सिंह, डॉ0 रीता सिंह, डॉ0  गीता सिंह, डॉ0 श्रद्धा सिंह ने भी सम्बोधित किया। बैठक के अंत में संस्था की नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई।


नए पदाधिकारीगण जुलाई  में अपना कार्यभार ग्रहण कर अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेंगे। वही बैठक में एक अहम निर्णय लिया गया कि संस्था 08 मार्च को महिला दिवस के शुभ अवसर पर उक्त कॉलेज की अवकाश प्राप्त प्राध्यापिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर डॉ0 शिखा सिंह, डॉ0 सुषमा सिंह, डॉ0 कनक सिंह, डॉ0 रजनी सिंह, डॉ0 मंजू, डॉ0 शशिकला, डॉ0 नेहा, डॉ0 दीपशिखा व रुचिका उपस्थित रही। बैठक का संचालन डॉ0 माया सिंह ने किया। यह जानकारी मीडिया प्रभारी डॉ0 गीता यादव ने दी।




       

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item