इस ग्रामसभा में किया जा रहा है "कच्ची दारू -कच्चा वोट, पक्की दारू -पक्का वोट" पर करारा प्रहार

 जौनपुर। पंचायत चुनाव का विगुल बजते ही गांवों रणभेरी बज गयी है। जहां प्रत्याशी मतदाताओं को सुनहरे भविष्य का सपना दिखाकर अपने पक्ष में वोट मांग रहे है वही तमाम उम्मीद्वार गोपनीय तरीके से दारू मुर्गा बांटकर गांव का सरपंच बनना चाहते है, लेकिन जिले के एक गांव में चुनाव में दारू मुर्गा से परहेज करते हुए स्वच्छ छवि व ईमानदार व्यक्ति को अपने गांव की बागडोर देने का संकल्प लिया गया है। इस गांव में "शराब से नाता तोड़िये, परिवार से नाता जोड़िये" स्लोगन लिखा पत्र पूरे ग्राम सभा में वितरित किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव पूरे सवाब पर पहुंच गया है। होली के बाहने प्रत्याशी मतदाताओं को अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाईयां दे रहे है वही गोपनीय तरीके से उपहार में दारू मुर्गा और पैसा बांट रहे है। वही जिले के रामनगर ब्लाक नवापुर,गोसाईपुर और चैनपुर ग्रामसभा इस पंचायत चुनाव में एक नयी मिशाल पेश करने जा रही है, इस ग्रामसभा में प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे रजनीश सिंह व उनके समर्थक "शराब से नाता तोड़िये, परिवार से नाता जोड़िये" स्लोगन लिखा पत्र पूरे ग्राम सभा में बांटकर अपने पक्ष में वोट मांग रहे है। उनका यह प्रयास महिला मतदाताओं में काफी सफल मना जा रहा है। रजनीश सिंह ग्रामीणो से अपील कर रहे है कि आपकी एक ईमानदार शुरुआत एक नया सबेरा ला सकती है , यह चुनाव ग्राम पंचायत का है जहां पर दारू-मुर्गा , साड़ी -कम्बल और पैसा नहीं चलेगा । जिससे लाभ यह होगा कि गरीब से गरीब योग्य उम्मीदवार भी हिम्मत से चुनाव लड़ सकता है। इसके बाद आप उम्मीद कर सकते हैं की बड़े चुनाव जैसे विधायक और सांसद के भी बिना पैसे के लड़े जाएंगे और देश की तस्वीर और तकदीर ईमानदार लोगों के द्वारा बदली जाएगी।

रजनीश का यह प्रयास सफल हुआ तो आने समय में काफी दिनों से चला आ रहा "कच्ची दारू कच्चा वोट, पक्की दारू पक्का वोट, मुर्ग मुसल्लम खुला वोट वाला लतिफा समाप्त हो जायेगा"। 

Related

news 2337821304125672301

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item