जांच में हुआ घोटाले का खुलासा , एक करोड़ रूपये डकार गए प्रधान और सचिव

जौनपुर। विकास खंड रामनगर के ग्राम पंचायत छांगापुर प्रथम में ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव पर सरकारी कार्य के नाम पर एक करोड़ एक लाख 41 हजार रुपये हड़प लिए जाने का आरोप है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक प्रधान व सचिव ने मिलीभगत करके विकास कार्य सिर्फ कागजों पर ही दिखा दिया जबकि हकीकत में काम हुआ ही नहीं। उपनिदेशक पंचायत राज वाराणसी एके सिंह व जिला परियोजना समन्वयक अनूप कुमार सिंह की जांच में घोटाले का खुलासा हुआ है।

 उपनिदेशक श्री सिंह ने आयुक्त वाराणसी, निदेशक पंचायती राज लखनऊ, जौनपुर के जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर निवर्तमान प्रधान मंजू सिंह व ग्राम पंचायत अधिकारी अरुण कुमार यादव से वसूली कराए जाने की संस्तुति किया है । 
 विकास खंड रामनगर के ग्राम पंचायत छागापुर प्रथम में राज्य वित्त , 14वां वित्त , मनरेगा एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की धनराशि के गबन का आरोप लगाते हुए ग्राम निवासी उपेंद्र कुमार सिंह ने नोटरी शपथ पत्र के साथ जिलाधिकारी व आयुक्त वाराणसी को प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग किया था। आयुक्त वाराणसी के निर्देश पर उप निदेशक पंचायती राज वाराणसी एके सिंह की 22 दिसंबर 2020 को 12 कार्यों की जांच में 50.29 लाख का कार्य मौके पर नहीं पाया गया । उपनिदेशक के निर्देश पर परियोजना समन्वयक अनूप कुमार सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत शौचालय निर्माण की जांच किया। इसमें गांव में 177 शौचालय निर्मित पाए गए तथा 451 शौचालय निर्मित नहीं पाए गए। इसमें 54.12 लाख गबन किया जाना पाया गया। जिला परियोजना समन्वयक ने जांच रिपोर्ट उपनिदेशक पंचायत राज वाराणसी को सौंप दिया। इस संबंध में उपनिदेशक ने जिला पंचायत राज अधिकारी को रिपोर्ट भेज कर उक्त के विरुद्ध पंचायती राज अधिनियम के तहत वसूली कराए जाने की सिफारिश की है।

Related

news 497040768555937188

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item