हाथ मलती रह गयी यूपी पुलिस, इस मामले में धनंजय सिंह ने किया सरेंडर

जौनपुर। लखनऊ में हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकाण्ड के मामले में पुलिस पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए जौनपुर,लखनऊ,दिल्ली समेत अन्य महानगरो में छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तारी न होने के कारण पूर्व सांसद पर यूपी पुलिस ने 25 हजार रूपये इनाम घोेषित कर दिया। इनामी घोषित होने के बाद धनंजय सिंह के परिवार व उनके शुभचिंतको में हड़कंप मच गया। कल देर शाम उनके पिता पूर्व विधायक राजदेव सिंह ने पत्रकार वार्ता बुलाकर पुलिस पर अपने बेटे को फर्जी मुकदमें फंसाने व उनको खत्म करने साजिश रचने का आदेशा जताया था। उन्होने धनंजय सिंह की जानमाल की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगायी थी।

धनंजय सिंह पुलिस को चकमा देकर आज सुबह कोर्ट खुलते ही प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पूर्व सांसद द्वारा आत्मसम्पर्ण करने की खबर मिलते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया। पहले लोगो ने सोचा कि धनंजय सिंह अजीत सिंह हत्या के मामले में सरेंडर किया है। लेकिन सरकारी अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि की बाइट से पता चला कि धनंजय सिंह ने छह नवम्बर 2017 को जौनपुर जिले के खुटहन ब्लाक प्रमुख के अविश्वास बैठक के दरम्यान हुए बवाल के मामले में उनका एक जमानतदार ने अपनी जमानत वापस ले लिया है। इसी मामले में धनंजय सिंह कोर्ट में आत्मसम्पर्ण किया। कोर्ट ने उन्हे न्यायायिक अभिरक्षा में लेते हुए नैनी संेट्रल जेल भेज दिया। 

मालूम हो कि छः नवम्बर 2017 को खुटहन ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव बैठक को लेकर जमकर बवाल हो गया था । बीडीसी सदस्यो की छिना झपटी को लेकर दोनो पक्षो से जमकर ईट, पत्थर चले और हवाई फायरिंग हुई थी। गोलियो की आवाज से पूरा इलाका दहल गया था । इस दरम्यान अताताईयों ने प्रतापगढ़ के सांसद कुंवर हरबंश सिंह के स्कार्पियों वाहन को आग को हवाले कर दिया था। इस मामले पूर्व सांसद धनंजय सिंह , पूर्व मंत्री सपा विधायक शैलेंद्र यादव (ललई) , एम् एल सी ब्रजेश सिंह प्रिंशु समेत कई लोगो को आरोपी बनाया गया था ।


Related

news 2589039011256919603

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item