महिला दिवस पर जौनपुर में खुलेगी दो महिला पुलिस चौकियां

जौनपुर।  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को पुलिस महकमा जिले को दो रिपोर्टिंग महिला पुलिस चौकियों की सौगात दे रहा है। महिला थाना के अधीनस्थ दोनों पुलिस चौकियां क्रमश: केराकत व मछलीशहर कोतवाली परिसर में स्थापित की जा रही हैं। एसपी राज करन नय्यर ने एसआइ पुष्पा देवी को केराकत व एसआइ मिथिलेश कुमारी को मछलीशहर महिला चौकी का प्रभारी तैनात किया है। निकट भविष्य में अन्य तहसील मुख्यालयों पर भी रिपोर्टिंग महिला चौकियां स्थापित की जाएंगी। 

 केराकत महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पर हेड कांस्टेबल द्वय सुरेश प्रसाद व गोवर्धन यादव, कांस्टेबल संजीव चौहान और दो महिला कांस्टेबल प्रियंका भारती व रश्मि यादव की तैनाती की गई है। इसी क्रम में मछलीशहर महिला रिपोर्टिंग चौकी पर कांस्टेबल भरत चौहान, संदीप चौहान, महिला कांस्टेबल सीमा सिंह व किरन राय तैनात की गई हैं। 
इन पुलिस चौकियों की स्थापना सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार की नारी सशक्तीकरण को शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना मिशन शक्ति-2 के तहत की जा रही है। इन चौकियां के खुलने से महिलाओं को काफी सहूलियत होगी। वह चौकी पर जाकर नि:संकोच महिला पुलिस कर्मियों के समक्ष अपनी समस्याएं रख सकेंगी। इसी दिशा में जिले के सभी थानों पर महिला सुरक्षा समितियों का भी गठन कर दिया गया है। निकट भविष्य में शाहगंज, मड़ियाहूं व बदलापुर में भी रिपोर्टिंग पुलिस चौकियां स्थापित किए जाने का प्रस्ताव है।

Related

politics 4386679667738862002

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item