कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, वैक्सीनेशन का कार्य हुआ ठप

जौनपुर। जिले में एक तरफ कोरोना पूरी तरह से पांव पसारता जा रहा है वही दूसरी तरफ कोविड-19 का टीका खत्म होने के कारण बैक्सीनेशन की रफ्तार पूरी तरह से ठप हो गया है। कोविड का टीका खत्म हो जाने के कारण लोगों के हाथ निराशा लग रही है. लोग बड़े पैमाने पर उत्साह के साथ कोविड सेंटर पर आ रहे हैं. लेकिन कोविड सेंटर पर वैक्सीन ना उपलब्ध होने के कारण उनका इंतज़ार बढ़ता ही जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग जौनपुर के सरकारी लीलावती अस्पताल में वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए आये थे. मगर वैक्सीन सेंटर के बाहर लगा बोर्ड देखकर उनके वैक्सीनेशन के सपनों पर पानी फिर गया. लीलावती अस्पताल के बाहर स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि 'कष्ट के लिए खेद है यहां वैक्सीन समाप्त हो गयी है'.

 वैक्सीन लगवाने के लिए दूर दराज क्षेत्र से लोग आए हैं. 70 वर्ष के इंदु प्रकाश चौबे ग्रामीण क्षेत्र से वैक्सीन लगवाने के लिए आये थे. 3 लोगों के साथ आये इंदु प्रकाश 200 रुपये का किराया देकर आये थे. यहां आने पर बोर्ड देखकर उनकी उम्मीद खत्म हो गयी. वह बताते हैं कि उनके परिवार में कुल 14-15 लोग हैं. अगर किसी को भी कोरोना का संक्रमण हो गया तो स्थिति बेहद खराब हो जाएगी. उनकी उम्र भी ज्यादा हो चुकी है ऐसे में संक्रमण का खतरा भी बना रहता है. इस उम्मीद से वह वैक्सीन लगवाने आए थे कि संक्रमण से उन्हें निजात मिल सकेगी मगर वैक्सीन नहीं लगने के कारण वह बेहद निराश हो गए. 
 वैक्सीनशन के लिए आई बीना साहू और प्रभावती के चेहरे पर निराशा साफ तौर पर देखी जा सकती है. वो कहती हैं कि वैक्सीन नहीं लगने के कारण उन्हें बुरा लग रहा है. परिवार में बच्चे हैं जिसके कारण संक्रमण का खतरा बना रहता है.
 इस बाबत एडिशनल सीएमओ आर.के . सिंह वैक्सीन न होने की बात से झल्ला उठे. वह बार बार जिम्मेदार व्यक्ति से पूछने की बात कहने लगे.वैक्सीन न होने पर उन्होंने बताया की आज 420 लोगों को आज वैक्सीन लगा दी गयी है. उन्होंने कहा कि उनके सेंटर पर वैक्सीन खत्म हो गयी है. अब जब नयी खेप उपलब्ध होगी तब वैक्सीनशन का काम शुरू किया जाएगा.

Related

news 2053844112611863548

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item