चैत्र नवरात्रि पर खुले रहेंगे श्री माँ शारदा शक्तिपीठ मैहर मंदिर के पट

जौनपुर : नगर के परमानतपुर में स्थित श्री माँ शारदा शक्तिपीठ मैहर मंदिर में चैत्र नवरात्रि प्रथम दिन 13 अप्रैल (संवत 2078) से 22 अप्रैल को समापन को होगा। माँ शारदा की उपासना-पूजा के लिए प्रातःकाल 7 बजे से शयन काल 7 बजे तक मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुले रहेंगे। कोरोना संक्रमण के कहर से दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालुओं को सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा।


शक्तिपीठ के प्रधान न्यासी महंत सूर्य प्रकाश जायसवाल ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के कहर से आम जनजीवन को बचाने के लिए निर्णय लिया गया है। श्रद्धालुओं से निवेदन है कि अपने क्रमानुसार बारी बारी से केवल 5 व्यक्ति मास्क एवं 2 गज की दूरी का पालन करते हुए दर्शन सुलभ हो पाएग । एक साथ मंदिर परिसर में भीड़ न लगाएं। करोना वायरस संक्रमण को रोकना है तो भीड़ न लगाएं । प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को पूर्ण समर्थन और आवश्यक सहयोग दिए जाने का आह्वान किया है।
सैनिटाइजर की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

नवरात्र उत्सव में पूजा-पाठ सहित समस्त धार्मिक कार्यक्रम ट्रस्टियों की देखरेख में मंदिर प्रबंधन यथावत जारी रखेगा। जिसमंें नवरात्रों की प्रमुख तिथियों में गणगौर पूजा 15 अप्रैल, दुर्गा सप्तमी 19 अप्रैल, दुर्गाष्टमी 20 अप्रैल एवं श्रीरामनवमी 21 अप्रैल को होगी।

Related

news 7974737355378442940

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item