इन गांवों में ग्राम प्रधान पद के चुनाव के लिए सोमवार को पड़ेगा वोट


जौनपुर।  तीन गांवों में प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के बाद जहां इन गांवों में ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। वहीं बीते 15 अप्रैल को हुए मतदान में मतपत्र से चुनाव चिन्ह गायब होने पर बीडीसी के एक पद पर पुन: मतदान सोमवार को कराया जाएगा। मतदान सुबह सात से सायं छह बजे तक चलेगा। इसके लिए ब्लाकों से पोलिग पार्टियों रविवार को ही बूथों पर पहुंच गईं। वहां पहुंचने के बाद सभी मतदान कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी व व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया। मतदान संपन्न कराने के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है। 

 डोभी ब्लाक के ग्राम पंचायत उमरी, रामनगर ब्लाक के ग्राम पंचायत राजापुर, मछलीशहर ब्लाक में ग्राम पंचायत भिदूना में एक-एक प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के बाद मतदान स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद नामांकन के लिए यहां के लोगों को एक और मौका दिया गया। इसके साथ ही पूर्व में हुए नामांकन को भी मान्य किया गया है। इसमें गत 16 अप्रैल को यहां प्रधान पद पर केवल डोभी के उमरी गांव से एक नामांकन हुआ। शेष दो गांवों में एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुए। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच 17 अप्रैल को, उम्मीदवारी वापस लेने की तिथि 18 अप्रैल को, प्रतीक आवंटन 18 अप्रैल को किया गया।
 जलालपुर ब्लाक के पुरेवं वार्ड में 15 अप्रैल को मतदान के समय बीडीसी प्रत्याशी का मतपत्र से चुनाव चिन्ह गायब हो गया था। इसपर जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर यहां पर 26 अप्रैल को पुन: मतदान कराने का आदेश दिया गया था।

Related

JAUNPUR 7371905730072912239

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item