ऑक्सीजन की किल्लत दूर कराने के लिए प्रशासन ने किया प्रयास तेज

जौनपुर। जिले में काफी  दिनों से बने ऑक्सीजन की किल्लत दूर कराने के लिए प्रशासन ने प्रयास तेज कर दिए हैं। शुक्रवार को एडीएम भू-राजस्व के नेतृत्व में टीम ने वाराणसी पहुंचकर ऑक्सीजन सप्लायर से बात की। मुलाकात के बाद अफसरों ने दावा किया है कि सिलेंडर की आपूर्ति बाधित नहीं होगी। अब ऑक्सीजन की किल्लत नहीं रहेगी।   

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। रोज सैकड़ों की संख्या में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। इस बार संक्रमित होने वाले ज्यादातर लोग सांस की समस्या से जूझ रहे हैं। ऑक्सीजन लेवल गिरने से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इससे ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग में अचानक से इजाफा हुआ है। खाली सिलेंडर लेकर लोग भटक रहे हैं। निजी अस्पतालों में सिलेंडर के अभाव में मरीज भर्ती नहीं किए जा रहे। प्रशासन वाराणसी, चंदौली व अन्य जिलों से किसी तरह व्यवस्था में जुटा हुआ है। बढ़ती मांग को देखते हुए शुक्रवार को डीएम ने एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी के नेतृत्व में टीम को वाराणसी भेजा। टीम ने वाराणसी में अलग-अलग सप्लायर्स से वार्ता के बाद रोजाना चार सौ ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति होने का दावा किया है।

एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि चंदौली  में स्थित ऑक्सीजन सप्लायर से बात हो गई है। वहां से रोजाना  ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इस आलावा मिर्जापुर और अम्बेडकर नगर के सप्लायरों से बात करके प्रतिदिन कम से कम 50 -50 सिलेंडर आपूर्ति करने का प्रयास जारी है। इतनी आपूर्ति शुरू होने पर अब जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। अन्य विकल्प भी देखे जा रहे हैं। 


Related

news 3194717728667417050

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item