प्रवासियों को एल - 1 हॉस्पिटल किया जाय शिफ्ट : प्रमुख सचिव

जौनपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले व इसके रोकथाम को किए जा रहे प्रयासों के हकीकत को परखने रविवार को प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व जिले के नोडल अधिकारी भुवनेश कुमार जिले में पहुंचे। सबसे पहले कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड बचाव कार्य से जुड़े विभागीय अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने टेली मेडिसिन में जुड़े सदस्यों से बातचीत करने के बाद सरकारी व निजी अस्पतालों व होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के आंकड़े के बारे में जानकारी ली।

 बैठक के बाद कलेक्ट्रेट में बने कंट्रोल रूम में व्यवस्थाओं व आ रही शिकायतों के निस्तारण की भी जानकारी ली व सीसीटीवी के जरिए सरकारी अस्पतालों में उपचार की व्यवस्थाओं को भी देखा। इस दौरान कंट्रोल रूम में भीड़ कम करने को कहा।

भुवनेश कुमार द्वारा विकासखंड सिकरारा के ग्राम पंचायत चौरासंतदासपुर एवं समहुति, हसनपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आर.आर.टी. टीम के द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ग्रामीणों से प्राप्त की। गांव की सावित्री यादव, अंजली यादव, ओमकार यादव से कोरोना किट के वितरण एवं कोरोना टेस्टिंग के बारे जानकरी प्राप्त की।
 आशा कार्यकत्री प्रमिला यादव द्वारा बताया गया कि गांव में 25 प्रवासी आए हैं, जिनकी जांच करा दी गई है। कोरोना किट का भी वितरण किया जा रहा है। नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि लक्षण युक्त वालों को तत्काल दवा दे दी जाए जिससे उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत ना आए। उन्होंने कहा कि दवा की कोई कमी नहीं है। जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार को निर्देशित किया कि गांव में सैनिटाइजेशन एवं साफ सफाई का कार्य कराया जाए। ग्राम पंचायत समहुति, हसंनपुर के निरीक्षण के दौरान आर.आर.टी के द्वारा कराए जा रहे टेस्टिंग कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी आर.आर.टी डॉ प्रमोद के द्वारा बताया गया कि 07 लक्षण वालों को दवा वितरित की गई है और टेस्टिंग के दौरान 01 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आयी है।
 नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जितने भी प्रवासी आए हैं उन्हें L-1 हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया जाए ताकि संक्रमण न फैलने पाए तथा गांव में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाए। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक गांव में कोरोना कंट्रोल रूम का नंबर लिखवा दिया जाए तथा सारे ग्राम प्रधानों के मोबाइल नंबर में कोरोना कंट्रोल नंबर अवश्य होना चाहिए। 
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी भू राजस्व राजकुमार द्विवेदी, उप जिलाधिकारी सदर नीतीश सिंह, आशा कार्यकत्री सुनीता गुप्ता, सुमन, आशा संगिनी जय देवी यादव सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related

news 3812402328157324669

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item