टीकाकरण के प्रति रुझान बढ़ा तो किल्लत शुरू

जौनपुर। कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों में टीकाकरण के प्रति रुझान बढ़ा तो जिले में इसकी किल्लत शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के पास सिर्फ ढाई हजार डोज वैक्सीन शेष है। लिहाजा सोमवार को चुनिंदा केंद्रों पर ही टीकाकरण होगा। वैक्सीन खत्म होते ही टीकाकरण की प्रक्रिया भी ठप हो जाएगी। वैक्सीन आने में दो-तीन दिन का समय लगने का अनुमान है। इसके बाद ही टीकाकरण रफ्तार पकड़ पाएगा।  
 ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित तो किया जा रहा है, लेकिन वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति न होने से टीकाकरण की प्रक्रिया बाधित हो रही है। अभी जिले में सिर्फ 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को ही टीका लग रहा है, मगर उनके लिए भी वैक्सीन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। आलम यह है कि अभी सिर्फ ढाई हजार डोज वैक्सीन शेष है। इससे सोमवार को जैसे-तैसे टीकाकरण होगा। यह वैक्सीन खत्म होने के बाद नई खेप का इंतजार करना होगा। 
 जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि वैक्सीन की कमी के कारण सोमवार को चुनिंदा केंद्रों पर ही टीकाकरण होगा। वैक्सीन के लिए शासन को मांग पत्र भेज दिया गया है। वैक्सीन मिलने के बाद फिर से जिले में नियमित टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो अभी तक किसी कारण से टीका नहीं लगवा सके हैं, वह अपने नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर टीका लगवा लें। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है।

Related

news 990998294480990070

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item