खेतासराय बाजार में मिली व्यापक गंदगी पर भड़के डीएम

 खेतासराय। नगर पंचायत खेतासराय में साफ सफाई नाम पर अधिशासी अधिकारी द्वारा किए गए अब तक के सारे दावे शुक्रवार को उस समय फेल हो गए। जब खुद डीएम मनीष कुमार वर्मा पूरे प्रशासनिक अमले के साथ खेतासराय में धमक पड़े। इस दौरान उन्होंने कस्बे के पुरानी बाजार, दुर्गानगर मोहल्ला, केंद्रीय प्राथमिक विद्यालय और पावर हाऊस के पास सड़क किनारे फेंके गए कूड़े के ढेर को बेहद ही गंभीरता से देखते हुए कड़ी नाराजगी जताई। स्थलीय निरीक्षण के दौरान बजबजाती नालियों में पड़ी व्यापक गंदगी और प्राथमिक विद्यालय के पास सड़क किनारे जमा किए गए कूड़े के उठान न होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। डीएम मनीष कुमार वर्मा ने खेतासराय के अधिशासी अधिकारी अमित कुमार को सख्त निर्देश दिया कि नगर पंचायत खेतासराय के सभी वार्डों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जाए। मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी शाहगंज राजेश कुमार को निर्देश दिया कि कस्बे में साफ सफाई व्यवस्था की पूरी रिपोर्ट 2 दिन में मुझे अविलंब प्रेषित की जाए , नहीं तो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल पिछले कई दिनों से खेतासराय कस्बे में नालियों में गंदगी और साफ-सफाई व कूड़े का उठान समय से न किए जाने की शिकायत प्रबुद्ध नागरिकों ने जिलाधिकारी से की थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम खुद जब शुक्रवार को खेतासराय कस्बे में पहुंचे तो सारी खामियां उजागर हो गई।

वैक्सिन लगवाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश
खेतासराय।  डीएम मनीष कुमार वर्मा खेतासराय कस्बे में निरीक्षण के बाद जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी पहुंचे तो वहां हड़कंप मच गया। यहाँ  अस्पताल परिसर में साफ सफाई की स्थिति बहुत अच्छी नहीं मिली, फिर भी उन्होंने व्यवस्था में सुधार करने का कड़े निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ  सुरेश चंद्रा  को निर्देशित किया कि 45 वर्ष से ऊपर  के लोगों का अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन कराया जाए। 
ऐसे व्यक्ति जिन्हें कोरोना की सेकंड डोज लगनी है, सूची निकाल कर एक दिन पूर्व ही उन्हें सूचित कर दें।
होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की निगरानी की जाए। आशा एवं आर०आर०टी टीम के द्वारा सर्दी, जुकाम के लक्षण वालो व्यक्तियों को चिन्हित कर कोरोना किट का वितरण किया जाए।

Related

news 3061692471487508097

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item