देश के पत्रकारों को घोषित किया जाय कोरोना योद्धा : कृपा शंकर सिंह

 


जौनपुर  । महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह ने होम आइसोलेशन से बाहर निकलकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से देश के पत्रकारों को कोरोना योद्धा घोषित करने की माँग के साथ ही दूध विक्रेताओं ,ऑटो चालकों तथा कामगारों की समस्याओं के समाधान हेतु मुलाकात की। इस संबंध में राज्यपाल को एक मांग पत्र सौंपा। राज्यपाल ने कृपाशंकर सिंह को भरोसा दिलाया कि वे उनकी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे ।  

                          महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह शनिवार को हमारे जौनपुर प्रतिनिधि से वार्ता कर रहे थे । राज्यपाल को सौंपे गए पत्र में कृपाशंकर सिंह ने देेेश के पत्रकारों को कोविड फ्रंटलाइन वारियर्स का दर्जा देने की मांग की है। पत्र में लिखा है कि कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र में अब तक 55 पत्रकारों  सहित देश के सैकड़ों पत्रकारों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 
लॉकडाउन निर्देशों के चलते दूध विक्रेताओं को हो रही परेशानियों का हवाला देते हुए कृपाशंकर सिंह ने  शाम को भी दूध बेचने की अनुमति देने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि दूध बेचने की अनुमति सिर्फ सुबह 7  से 11 के बीच दी गई है जबकि गाय या भैंस, सुबह और शाम दो बार दूध देती हैं । ऐसे में शाम का दूध खरीदने के लिए डीलर्स तैयार नहीं है। दूध की बर्बादी बचाने के लिए शाम को भी दूध बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए। मुंबई के 7.5 लाख रिक्शा चालकों के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा पास किए गए 107 करोड़ों रुपए के पैकेज का हवाला देते हुए कृपाशंकर सिंह ने सभी रिक्शा चालकों को तत्काल घोषित 15–15 सौ रुपए देने की मांग की है।
                       महाराष्ट्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से दुर्बल वर्ग के लिए  3 किलो गेंहू तथा 2 किलो चावल मुफ़्त देने की घोषणा को अपर्याप्त बताते हुए कृपा शंकर सिंह ने कहा कि  दुर्बल वर्ग धोबी, नाई, बढ़ई, लोहार, कुली, कुम्भार, राजगीर, दिहाड़ी मजदूरों आदि को 5 हज़ार रुपए प्रति माह की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए ताकि वे अपने परिवार का पोषण कर सकें।
Attachments area

Related

news 7471254198097398360

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item