अमरावती ग्रुप ने जिले को दस ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर दिया

 जौनपुर। कोरोना काल मे अमरावती ग्रुप लखनऊ ने जनसेवा में अग्रणी भूमिका निभाई है। ग्रुप ने कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 20 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर विभिन्न अस्पतालों में देने का निर्णय लिया है। जिसमें 10 कनस्ट्रेटर जौनपुर जिले को यह ग्रुप आप सौप दिया। 

अमरावती परिवार कोरोना के पहले लहर में जौनपुर जिला प्रशासन को 10 लाख की सहायता राशि दे चुका है। अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय रजनीकांत मिश्र और रवि प्रकाश पांडेय की पहल पर कोरोना की विभीषिका में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कनस्ट्रेटर देने का निर्णय लेने की सर्वत्र सराहना की जा रही है। ज्ञात हो कि अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय जौनपुर जिले के ही मूल निवासी है। 
 अमरावती ग्रुप के स्थानीय जनसम्पर्क अधिकारी ईशान मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके ग्रुप 20 कनस्ट्रेटर मरीजों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन को हस्तगत कर रहा है। जिसमे सबसे अधिक जौनपुर जिले को 10 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर दिया जा रहा है। इसमें 3 कनस्ट्रेटर बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए है, जबकि शेष 7 जौनपुर जिला चिकित्सालय के लिए दिया जा रहा है। इस कनस्ट्रेटर को बुधवार को जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष कुमार बर्मा को सौंप दिया गया है। इसके अतिरिक्त 5 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर वाराणसी जनपद के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए दिया जा रहा है। इसको वाराणसी के जिलाधिकारी को दिया जाएगा जो पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयो में लगाये जाएंगे। ग्रुप द्वारा मरीजों की सहूलियत के लिए पिंडरा विधानसभा में 100 आक्सीमीटर भी दिया जा रहा है।अमरावती ग्रुप 5 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर को अपने कर्मभूमि लखनऊ जनपद के जिला प्रशासन को दिया है। जो प्रशासन कोरोना के मरीजों के सुविधा अनुसार विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित करेगा। श्री मिश्र ने बताया कि जर्मनी मेड यह प्रत्येक आक्सीजन कनस्ट्रेटर 9 लीटर क्षमता का है। एक कनस्ट्रेटर से दो मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन दिया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल से संचालित अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह कनस्ट्रेटर 24 घण्टे अनवरत ऑक्सीजन सप्लाई करेगा। ज्ञात ही कि अमरावती ग्रुप कोरोना काल मे अनवरत सेवा की मिसाल प्रस्तुत करते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस भी अपने खर्च पर मुहैया कराया है। कोरोना पीड़ित अनेक जरूरतमंदो के इलाज में भी सहयोग कियॉ है। ग्रुप ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को गरीब कोरोना मरीजों की सहायता के लिए लगाया है। जो सूचना मिलने पर उनको अस्पताल में दाखिला दवा और अन्य जरूरी चिकित्सीय व्यवस्था उपलब्ध करा रहे हैं।

Related

news 8237018379457326794

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item