अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है

जौनपुर। आज रात से लेकर कल तक जिले के एक दो स्थानों पर बिजली गिर सकती है और करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है। 28 से 30 मई के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना है। यह अंदेशा भारत मौसम विज्ञान विभाग मौसम केन्द्र लखनऊ द्वारा जारी किये गये प्रेस नोट में जताया गया है। 


अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व  राम प्रकाश ने बताया है कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत सरकार एवं भारत मौसम विज्ञान विभाग मौसम केंद्र लखनऊ द्वारा जारी दैनिक पूर्वानुमान माध्यम से निर्देशित किया गया है कि 26 और 27 मई को एक या दो स्थानों पर गर्जन के साथ बिजली चमकने एवं  30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हवा चलने की संभावना है तथा 28 -30 मई 2021 के मध्य हवाओ के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है। 
प्राप्त चेतावनी के आधार पर चक्रवात यास के कारण तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है । उक्त के दृष्टिगत यह आवश्यक है की समस्त कार्यालय अध्यक्ष/अधिकारीगण जनपद में घटित होने वाली संभावित घटना को न्यून करने हेतु आवश्यक मानव एवं भौतिक संसाधनों सहित अलर्ट मोड में रहे जिससे कि समयावधि के अंतर्गत प्रत्युत्तर कार्य किया जा सके एवं जन सामान्य को भी सचेत किया जाए। 
 सभी उपजिला अधिकारी/ तहसीलदार संबंधित राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल को कार्यक्षेत्र में क्रियाशील रहने हेतु निर्देशित करें एवं प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे किसी भी प्रकार की घटना होने पर उसकी सूचना व्हाट्सएप ग्रुप Revenue Officers Jaunpur में भेजना सुनिश्चित करें यदि सूचना शून्य हो तो शून्य ही भेजें

Related

news 8059702835759296862

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item