दुधमुही बच्ची को ज्ञान प्रकाश सिंह ने कराया दूध मुहैया

 जौनपुर। माता पिता की मौत के बाद अनाथ हुई दुधमुही बच्ची को शासन प्रशासन द्वारा दूध मुहैया नहीं कराया गया तो आज समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह पहल करते हुए दूध , चॉकलेट तथा अगले कई महीने तक दूध खरीदने के लिए 10 हजार रूपये दिया है।  

 मालूम हो कि 15 दिन पूर्व सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों पति - पत्नी की मौत हो गई थी , दम्पत्ति के मौत के छह बच्चे अनाथ हो गए , इसमें एक दूधमुहीं बच्ची भी शामिल है।  

 सोमवार को राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव, एसडीएम शाहगंज राजेश वर्मा छह अनाथ नाबालिग बच्चों को आर्थिक सहायता देने के लिए गांव पहुंचे थे। उन्होंने एक लाख रुपये नकद राशि व चार बिस्वा जमीन का प्रमाण पत्र सौंपा। दो बच्चियों की पढ़ाई की जिम्मेदारी श्रम विभाग को दी। इस दौरान जुटी भीड़ से महिलाओं ने राज्यमंत्री व एसडीएम से छह माह के बच्ची के दूध के इंतजाम कराए जाने की बात कही। सभी ने एक सुर से अगले दिन दूध का इंतजाम हो जाने का भरोसा दिलाया। एसडीएम ने तो बाकायदा इसकी जिम्मेदारी हल्का कानूनगो को दे दिया। तीन दिन बीतने के बाद वादा हवा-हवाई साबित हुआ। 

वृहस्पतिवार को समाजसेवी व उद्यमी ज्ञान प्रकाश सिंह की पहल पर उनके प्रतिनिधि अरविंद सिंह ने पकड़ी गावं जा कर मृतक दम्पत्ति के बच्चो अंजली 15 ,काजल 7 पल्लवी 4 शिवानी 3 खेसारी 2 व अंशिका 6माह के लिए दूध के पैकेट व चॉकलेट वितरित किया ।साथ ही 10 हज़ार नगद सहायता भी बच्चोको प्रदान की । इस मौके पर अरविंद सिंह द्वारा बताया गया कि सोमवार को ज्ञान प्रकाश सिंह द्वारा इन 6 बच्चो को सामुहिक रूप से एक 2 लाख पचास हज़ार रुपए का फिक्स डिपाजिट भी दिया जाएगा ताकि बड़े होने पर इनके लिए यह राशि एक सहारा बन सके ।इन बच्चो के पढ़ाई लिखाई का खर्च उठाने की घोषणा समाज सेवी ज्ञान प्रकाश सिंह द्वारा पहले ही कि जा चुकी है ।

Related

news 3258193602171721803

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item