Coronavirus की जंग में एबीवीपी जौनपुर ने संभाला मैदान

 जौनपुर: कोविड वायरस से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। संघ के हिसाब से बने काशी प्रान्त में आने वाले दो जिलों में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मैदान संभाल रखा है। लॉकडाउन से प्रभावित हुए लोगों की सहयता और जागरूकता पहुंचाने में परिषद कार्यकर्ता लगातार सेवा कार्य में जुटे हैं। इस आपदा से निपटने के लिए काशी प्रान्त के सभी जिलों में हेल्पलाइन नम्बर जारी किये गये हैं।


एबीवीपी जौनपुर जिला के जिला संयोजक उद्देश्य सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए हमारे कार्यकर्ता लगातार सेवा कार्य मे जूट हुए है।इस आपदा से निपटने के लिए प्रान्त के सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है।

कोरोना से बचाव के लिए हमारे कार्यकर्ता आस पास के क्षेत्रों में सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए लोगो की मदद कर रहे है।जगह जगह सार्वजनिक स्थानों पर सेनेटिजेशन का कार्य भी किया जा रहा है।बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर के साथ साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवको के साथ भोजन वितरण भी कर रहे है।

 इस समय सेवा भारती के तत्वाधान में लगातार हर कोविड हॉस्पिटल में मरीज के परिजनों को एवं जरूरतमंद लोगों तक लगातार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक भोजन का वितरण कर रहे है।यह भोजन कार्य बीते 4 दिनों से सुबह एवं शाम चलाया जा रहा है और आगे भी चलाया जाता रहेगा जब तक इसकी आवश्यकता है।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा मछलीशहर में सहायता वाहन द्वारा निःशुल्क दवाइया बाटी जा रही है।जिन भी लोगो को समस्या आ रही है वो परिषद के द्वारा जारी नंबर पर फ़ोन कर रहे है और परिषद के कार्यकर्ता अविलम्भ उन तक दवाईयों को पहुंचा रहे है।इसी क्रम में मछलीशहर के कार्यकर्ता चौराहों पर लगातार मास्क और सेनेटाइजर भी निःशुल्क वितरित कर रहे हैं और जिन गरीब परिवारों को सूखा राशन चाहिए उन्हें भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा गांवों और सेवा बस्ती में लगातार लोगो को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।परिषद के कार्यकर्ताओं ने इसी क्रम में अभी तक जौनपुर में 200 से अधिक लोगो को गांवों से वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित किया है।

इस कार्य मे लगातार उद्देश्य सिंह कौशिक,कौतुक उपाध्याय,उद्देश्य सिंह,रवि विश्वकर्मा,अनिकेश मौर्य,आदर्श मिश्रा,शिवम तिवारी, आदित्य सिंह, अखिलेश, प्रदीप यादव आदि कार्यकर्ता दिन रात लगे हुए है।

Related

news 3481223256274189671

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item