पीयू में प्रबंधक संघ ने किया जोरदार धरना प्रदर्शन, की नारेबाजी

 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रबंधकों ने कुलपति कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन नारेबाजी किया। मांगे न माने जाने पर परीक्षा बहिष्कार की धमकी दी। कुलपति से मिलने के लिए देर शाम तक अड़े रहे।  प्रबंधकों की मांग थी कि जब तक कुलपति आकर उन्हें उनकी मांगों का निराकरण नहीं करती हैं ,तब तक हम लोग धरना पर बैठेगे। 


 बता दें कि स्ववित्तपोषित पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रबंधक महासंघ और उत्तर प्रदेश व स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कालेज प्रबंधको ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहुंचे। इस दौरान कुलसचिव महेंद्र कुमार से करीब एक घंटे कुलपति सभागार में वार्ता की और अपनी 11 सूत्री मांगों को रखा। जिसमें कोविड-19 के दौरान स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षा में जिन कक्षाओं की परीक्षा नहीं कराई जा रही उन कक्षाओं के छात्र और छात्राओं की फीस वापस कराई जाए। या उनका समायोजन हो।
 बीएड पाठ्यक्रम सेमेस्टर शुल्क अनुदानित व वित्तपोषित महाविद्यालयों के समान किया जाए। बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा की घोषित तिथि शासन की मंशा के विपरीत है । बरसात के मौसम में पेपर को सीधे परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाया जाए ।इसके अलावा उत्तर पुस्तिकाए तीनों पालियों की एक साथ में जमा कराया जाए। प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूर्व की भाति महाविद्यालय में कराई जाए। समेत करीब एक दर्जन मांगे रखी। जिस पर कुलसचिव ने विचार करने का आश्वासन दिया। लेकिन प्रबंधक जमे रहे उनकी मांग थी कि निराकरण कर हमें संतोषजनक उत्तर चाहिए ।जिस पर बात नहीं बनी । सभागार से प्रबंधक सीधे बाहर आए और कुलपति कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे। 
प्रबंधकों की मांग थी कि जब तक कुलपति आकर उन्हें उनकी मांगों का निराकरण नहीं करती हैं ,तब तक हम लोग धरना पर बैठेगे।  प्रबंधकों ने कहा कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो 5 जुलाई से होने वाली परीक्षाओं का बहिष्कार कर देंगे और परीक्षा नहीं करायेगे । इस दौरान अध्यक्ष डॉ दिनेश कुमार तिवारी, महामंत्री सूर्यभान यादव ,राजबहादुर यादव, मानसिंह, कमलेस कुमार ,मुन्ना सिंह यादव, अजय कुमार, संदीप तिवारी, भानु यादव, डॉ ज्ञान प्रकाश पाठक, विकास पांडे, राजबहादुर सिंह ,चंद्रेश सिंह, अशोक सिंह, विनोद तिवारी, सतीश सिंह मौजूद रहे।
Attachments area

Related

JAUNPUR 5128622550115974688

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item