हंसी-खुशी का माहौल पल भर में हो गया बोझिल, बांकी गांव में मचा कोहराम

जौनपुर।  मंगलवार एक बार फिर अमंगलकारी साबित हुआ। वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर सुबह हुई हृदय विदारक घटना की मनहूस खबर लगभग सुबह नौ बजे मिलते ही बांकी गांव में शादी की खुशियां काफूर हो गईं। हंसी-खुशी का माहौल पल भर में बोझिल हो गया। दो गांवों के पांच लोगों की मौत से चार घरों में कोहराम मच गया। कोई रोते-बिलखते दुर्घटनास्थल मकरा तो कोई जिला अस्पताल भागा। देखते ही देखते जिला चिकित्सालय की मोर्चरी के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। पोस्टमार्टम हाउस पर भी नात-रिश्तेदार व परिजन ही नहीं, गांव-जवार के लोग जुट गए। मृतकों के स्वजनों के करुण-क्रंदन हर किसी का कलेजा चाक कर रहा था। घटना से गांव के कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले।   

 सिकरारा थाना क्षेत्र के बांकी निवासी निजी चिकित्सक ज्ञान प्रकाश सिंह के दिवंगत हो चुके छोटे भाई अनिल सिंह के पुत्र गौरव की बरात सोमवार को दोपहर हंसी-खुशी के माहौल में चंदौली के नेगुरा मोड़ धरौली रोड स्थित जय वाटिका के लिए रवाना हुई। मंगलवार की सुबह मंगलगीत गा रहीं महिलाएं दुल्हन के आने का बेताबी से इंतजार कर रही थीं। इसी दौरान दुर्घटना की खबर फोन पर आई। स्तब्ध हुए पुरुष सदस्य घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। महिलाओं से घंटों तक इस मनहूस खबर को छिपाए रखा, लेकिन धीरे-धीरे जब हादसे की जानकारी हुई तो कोहराम मच गया। करुण-क्रंदन के बीच लोगों की भीड़ जुट गई। कोई पीड़ितों को सांत्वना देने तक की साहस नहीं जुटा पा रहा था। पूरा गांव खाली हो गया। पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी रोती-बिलखती मोर्चरी पर पहुंच गईं। 
दोपहर में पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव व सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव समेत तमाम लोगों ने स्वजनों को ढांढ़स बधाया। पति की मौत से नमिता बेसुध, बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हादसे में मृत ईंट भट्ठा कारोबारी बृजेश कुमार सिंह उर्फ नन्हकऊ सिंह की पत्नी नमिता सिंह को जब खबर लगी कि उनकी मांग सूनी हो गई है तो वह गश खाकर गिर पड़ीं। काफी देर तक बेसुध पड़ी रहीं। निजी चिकित्सक को बुलाकर उपचार के बाद होश आते ही फिर बिलखने लगीं। 
लखनऊ के राम मनोहर लोहिया कालेज से बीएससी की पढ़ाई कर रहा पुत्र विशाल सिंह मां को ढांढस बंधाता रहा। इसी वर्ष 12 वीं की परीक्षा देने वाली पुत्री खुशी का भी रूदन लोगों का कलेजा चाक कर रहा था।

Related

BURNING NEWS 3477532779641724646

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item