कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष भी प्रभु का रथ मंदिर प्रांगण में ही घुमाया गया

 जौनपुर। आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि सोमवार को नगर के रासमंडल मोहल्ला स्थित जगन्नाथ धाम में रथयात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया। भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व देवी सुभद्रा के विग्रह का षोडशोपचार पूजन के बाद उन्हें रथ पर पदारूढ़ किया गया। कोरोना प्रोटोकाल के चलते रथयात्रा को मंदिर परिसर तक ही सीमित रखा गया। 

 आचार्य डाक्टर रजनीकांत द्विवेदी के निर्देशन में जिलाधिकारी के पिता मोहन प्रसाद वर्मा, माता शकुंतला वर्मा व डाक्टर रजनीश श्रीवास्तव उनकी पत्नी डाक्टर स्मिता श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से पूजन-अर्चन किया। इसके पश्चात भगवान को राजसी खिचड़ी का भोग अर्पण कर प्रभु के अलौकिक विग्रह की आरती उतारी गई। आरती के बाद आमजन मानस के दर्शनार्थ भगवान का पट खोल दिया गया। शाम को प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र व देवी सुभद्रा की प्रतिमा को रथ पर रखकर कर पूजन आरती डाक्टर शैलेष कुमार सिंह व राकेश श्रीवास्तव ने किया। 
 रथयात्रा समिति के अध्यक्ष शशांक सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष भी प्रभु का रथ मंदिर प्रांगण में ही घुमाया गया। सभी भक्तों ने मंदिर प्रांगण में रथ खींचकर आशीर्वाद ग्रहण किया। मंदिर समिति के मुख्य ट्रस्टी संतोष गुप्त, नीरज श्रीवास्तव, आशीष यादव, संजय, संतोष, मुरारी जगदेव सेठ, बुलबुल मौर्य, प्रदीप निगम आदि मौजूद रहे। मंदिर के महंत दिनेश चंद्र महाराज ने आभार व्यक्त किया।

Related

JAUNPUR 2375643370720791008

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item