जौनपुर की प्राथमिक स्कूल की टीचर को राज्यपाल ने किया सम्मानित, जानिए शिक्षिका प्रीती ने किसको दिया श्रेय

 


लखनऊ । इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मिशन शक्ति के तृतीय चरण के कार्यक्रम में मिशन शक्ति के प्रथम और द्वितीय चरण में अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली जौनपुर की प्राथमिक शिक्षिका प्रीती श्रीवास्तव समेत प्रदेश भर की 75 महिलाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में राज्यपाल आंनदी बेन पटेल ने सम्मानित किया।

 प्रीती जिले के बक्शा ब्लाक के रन्नो कम्पोजिट विद्यालय की सहायक अध्यापिका है। प्रीती के पति डॉ. अखिलेश चन्द्र श्रीवास्तव सन्त परमहंस इंटर कालेज औंका के प्रधानाचार्य है। इनको नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त तथा कारपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी सम्मानित किया।
 
सम्मानित होने वाली सभी महिलाओं ने कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य किया था। इनमें महिला चिकित्सकों के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों के अलावा शिक्षा व महिला सशक्तिकरण आदि क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली महिलाएं थीं।

प्रीती ने कहा कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल , केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण तथा मुख्यमंत्री योगी के द्वारा सम्मानित होने का पूरा श्रेय मैं अपने माता पिता,गुरुजन, पति, बिटिया, अपने विद्यालय के सहयोगी स्टाफ, मेरी edustuff टीम के साथ- साथ बेसिक शिक्षा में अपर शिक्षा निदेशक श्रीमती ललिता प्रदीप के आशीर्वाद मार्गदर्शन को देना चाहूंगी मेरे मन में हमेशा से शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के लिए व शिक्षा के लिए कुछ अलग करने की भावना रही जिस के क्रम में मैंने आर्ट क्राफ्ट पपेट्री आईसीटी म्यूजिक इन सभी विधाओं में काम करने के लिए कोविड कॉल में बच्चों की शैक्षणिक हानि को कम करने के लिए एडुस्टफ़ नामक स्वप्रेरित शिक्षक समूह का गठन किया जिसके माध्यम से नित नवीन नवाचार की श्रृंखला में फेसबुक लाइव डेली पोस्टर कंपटीशन वर्कशॉप इत्यादि में ऑफलाइन और ऑनलाइन कार्य जिसमे निरंतर 50 से अधिक जनपदों के शिक्षकों के द्वारा प्रतिभाग किया जाता है, जिसके माध्यम से प्रदेश के हजारों शिक्षक तथा बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं ।इसके पूर्व भी प्रीति श्रीवास्तव को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है जिसमें प्रमुख रुप से फेडरेशन ऑफ इंडियन कॉमर्स एन्ड चैम्बर्स की वूमेन विंग के द्वारा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के द्वारा सम्मानित किया गया है एससीआरटी निदेशक के द्वारा सम्मानित किया गया है कई बार राज्य स्तरीय कहानी नाटक पोस्टर प्रतियोगिताओं में भी बतौर विजेता सम्मानित किया गया है सेवा के प्रारंभ वर्ष 2002 से लेकर अब तक प्रीति श्रीवास्तव ने अपने सेवाकाल के दौरान अनेकों बार अपने विद्यालय परिक्षेत्र में निवास करने वाली बच्चियों उनकी माताओं के लिए अनेकों कार्य किये हैं । बकौल प्रीति श्रीवास्तव माननीय मुख्यमंत्री द्वारा आज मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरुआत के अवसर पर मुझे प्राप्त सम्मान मैं अपने बेसिक शिक्षा परिवार की उन हजारों शिक्षिकाओं को समर्पित करती हूँ जिनके द्वारा कठिन परिस्थितियों में भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने का निरंतर प्रयास जारी है।

Related

JAUNPUR 8286768973967014646

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item