एम. ए. जनसंचार एवं पत्रकारिता पाठ्यक्रम में छह सितंबर से होगा सीधा प्रवेश

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में संचालित एम ए जनसंचार विषय में 6 सितंबर से सीधे प्रवेश के लिए प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने इस बार पाठ्यक्रम की फीस को कम कर दिया है। 

विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमए जनसंचार पाठ्यक्रम में स्नातक उत्तीर्ण विद्यार्थी सीधे प्रवेश ले सकते हैं। कोविड-19 को देखते हुए इस साल भी डायरेक्ट एडमिशन की सुविधा विद्यार्थियों को मिली हुई है। विभागाध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने बताया कि जनसंचार पाठ्यक्रम में प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया, विज्ञापन, जनसंपर्क, वीडियो प्रोग्राम प्रोडक्शन, इंटरनेशनल कम्युनिकेशन, मीडिया मैनेजमेंट, फोटोग्राफी समेत विभिन्न विषयों को पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया गया है। विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम मीडिया इंडस्ट्री के अनुरूप होने से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहायक साबित होगा। विश्वविद्यालय परिसर में 1998 से जनसंचार पाठ्यक्रम की शुरुआत हुई थी। 
मीडिया की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जनसंचार पाठ्यक्रम तैयार किया गया । समय-समय पर पाठ्यक्रम को मीडिया संस्थानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपग्रेड किया जाता है। विभाग के पूर्व छात्र देश के बड़े मीडिया समूहों में पत्रकार से लेकर संपादक के पदों पर भी अपनी सेवा दे रहे हैं। राष्ट्रीय से क्षेत्रीय पत्रकारिता में विभाग के विद्यार्थियों ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है।

Related

BURNING NEWS 7025411706152103258

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item