विधायक ललई ने विधानसभा में उठाया शहीद जिलाजीत यादव के परिजनों की पीड़ा

जौनपुर। लखनऊ में विधान सभा सत्र के दौरान शाहगंज विधान सभा के विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने नियम 301 के अंतर्गत मामला उठाते हुए कहा कि जनपद जौनपुर में गत वर्ष 12 अगस्त को ग्राम इजरी (धरहरा) सिरकोनी ग्राम के शहीद स्वर्गीय जिलाजीत यादव के सम्मान में शासन द्वारा घोषणाएं की गई थी कि शहीद  जिलाजीत यादव के किसी परिवार को मृतक आश्रित कोटे के रूप में नौकरी दी जायेगी, गांव में शहीद के नाम पर गेट बनवाया जाएगा, सिरकोनी व  बिशुनपुर मार्ग का नाम बदलकर शहीद जिलाजीत के नाम पर रखा जाएगा तथा उनके नाम पर पार्क व घर तक सड़क बनवाई जायेगी परंतु अभी तक कोई घोषित  कोई कार्य नहीं किया गया है, जिससे स्थानीय वासियों में रोष है। अविलम्ब उक्त कार्य यथाशीघ्र कराया  जाना आवश्यक है।


वही उन्होंने नियम 51 के तहत कहा मेरे द्वारा लोक निर्माण विभाग को विधानसभा क्षेत्र शाहगंज जनपद जौनपुर के विभिन्न सड़कों के पुनर्निर्माण एवं मरम्मत हेतु बार-बार पत्र दिया गया है परंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।जनहित को देखते हुए से पुनर्निर्माण एवं मरम्मत किया जाना आवश्यक है।

पुण्यतिथि पर शहीद के परिजनों ने बताया था कि एक वर्ष पूर्ण होने के बाद भी प्रभारी मंत्री द्वारा किया गया वादा आज तक पूरा नहीं हो सका है। शहीद की मां उर्मिला देवी ने बताया कि न तो अभी तक सड़क बनी, न ही शहीद स्मारक बना और न ही नौकरी मिली। पूर्व प्रधान इजरी पांचू सरोज ने कहा कि आश्वासन तो मिला लेकिन पूरा नहीं हुआ। कम से कम शहीद स्मारक बन जाता तो भी अच्छा था। प्रधान अशोक कुमार यादव ने कहा कि शहीद को अंतिम विदाई देने के बाद आज तक शासन प्रशासन ने शहीद के परिवार की कभी सुध नहीं ली।

Related

डाक्टर 466825634050326633

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item