शिक्षक जीवन भर देश के भविष्य को सवारने का काम करता है: सीमा

जौनुपर। शिक्षक दिवस के मौके पर नगर के जनक कुमारी इण्टर कालेज में माध्यमिक विद्यालयों  के 120 प्रधानाचार्य और शिक्षको का सम्मान किया गया है। सम्मान समरोह के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव और विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता रिटार्यड प्रिंसपल रणजीत सिंह ने किया। 

कार्यक्रम की शुरूआत जनक कुमार इण्टर कालेज की छात्राओं ने सरस्वती बंदना और अतिथियों का स्वागत करके किया। स्वागत भाषण शिक्षक नेता रमेश सिंह ने किया। 

इस मौके पर मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि शिक्षक हमेंशा राष्ट्र के निर्माण में अहम रोल अदा किया है।

विशिष्ट अतिथि सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि मैं शिक्षक की बेटे हूं और खुद शिक्षक भी हूं। मुझे अच्छी तरह से पता है कि शिक्षक हमेशा अपने आपको जलाकर दूसरो का घर रौशन करता चला आया है। वह पूरा जीवन देश के भविष्य को सवारने का काम करता है। 

उन्होने कहा कि मुझे यहां पहली बार आने का अवसर मिला है, यहां की इमारत, कमरे और भव्य हाल समेत पूरा विद्यालय परिसर बहुत ही खूब सूरत ढंग से बनाया गया है। इसके लिए कालेज प्रबंधक, प्रिंसपल समेत पूरा स्कूल परिवार बधाई का पात्र । उन्होने इस विद्यालय में अपने निधि से एक कमरा बनवाने की घोषणा भी की। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित ने सरकार द्वारा पठन पाठन में आ रही दूश्वारियों को दूर करने और शिक्षको की भर्ती समेत अन्य योजनाओं के बारे विस्तार से बताया। 

सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद स्कूल के पिं्रसपल डॉ जंगबहादुर सिंह ने किया। उन्होने अपने विद्यालय के प्रगति और पठन पाठन के बारे में अतिथियों से विस्तार बताया, उन्होने कहा कि इस वर्ष कामर्स विषय की मान्यता के लिए आवेदन किया गया है। जिसे सीमा द्विवेदी तत्काल डीआईओएस से स्वीकृत करने कहा। 

इस मौके पर मुख्य रूप से प्रिंसपल डॉ अनिल उपाध्याय, जयप्रकाश सिंह बाबा, नासिर खान,विनोद राय,शैलेन्द्र सिंह,डॉ अखिलेश चंद्र श्रीवास्तव,संतोष कुमार सिंह,उमाकांत श्रीवास्तव,अखिलेश पाण्डेय,डॉ संजीव सिंह,डॉ शंकराचार्य तिवारी, सरजूराम प्रजापति,रेखा शाही,रश्मी सिंह,मुन्नी मिश्रा,डॉ सुनीता मिश्रा,अखिलेश सिंह शरद सिंह मौजूद रहे। 

कार्यक्रम का संचालन विपनेश श्रीवास्तव ने किया। 

Related

news 6982888515780985408

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item