यूपी फतेह के लिए बीजेपी ने उतारा आठ सदस्यीय टीम

लखनऊ । यूपी फतेह करने के लिए आज बीजेपी ने अपनी आठ सदस्यीय टीम को उतार दिया है। इस टीम का कैप्टन केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान को बनाया गया है। उनकी टीम केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुनराम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, अन्नपूर्णा देवी, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राज्स सभा सदस्य सरोज पांडेय व विवेक ठाकुर को सह प्रभारी बनाया है। 

 वहीं, अलग-अलग क्षेत्रों के लिए भी प्रभारियों की घोषणा कर दी गई है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी लोकसभा सांसद संजय भाटिया को, बृज क्षेत्र का प्रभारी बिहार से विधायक संजीव चौरसिया को, अवध क्षेत्र का प्रभारी राष्ट्रीय मंत्री सत्या कुमार को, कानपुर का प्रभारी राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता को, गोरखपुर का प्रभारी राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेनन को व काशी क्षेत्र का सह प्रभारी सुनील ओझा को बनाया गया है। 

 बता दें कि यूपी चुनाव को लेकर लगभग सभी दलों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। मुख्य लड़ाई सपा व भाजपा के बीच मानी जा रही है पर बसपा भी मुकाबले में होने का दावा कर रही है। यह चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव के नजरिये से भी महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। कहा जा रहा है कि अगर भाजपा यूपी चुनाव जीतने में कामयाब रही तो 2024 में भी जीत की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। 

हालांकि, किसान आंदोलन भाजपा के लिए चुनौती बनता जा रहा है। मुजफ्फरनगर में हुई महापंचायत में लाखों किसानों की मौजूदगी ने भाजपा की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। हालांकि, योगी सरकार की तरफ से किसानों को अपने पाले में लाने की कोशिशें जारी हैं। योगी सरकार का दावा है कि इस सरकार में जितना किसानों के लिए किया गया है उतना किसी भी सरकार में नहीं किया गया है। वहीं, किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी की गारंटी देने के लिए अड़े हुए हैं।

Related

politics 8376275903436513725

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item