शहर के सौंदर्यीकरण पर बनी रणनीति , जानिए किस तरह होगा कायाकल्प

जौनपुर। शहर के सौंदर्यीकरण के उद्देश्य से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश के क्रम में नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, उपजिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल एवं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट मीटिंग हॉल में बैठक की गई। 

बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पर सर्व सम्मति से निर्णय लिए गये। नगर पालिका परिषद, जौनपुर सीमान्तर्गत मोहल्ला हुसैनाबाद अम्बेडकर पार्क के निकट वेडिंग जोन बनाये जाने हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया, जिस पर प्रस्ताव को जनहित में उचित पाते हुए तथा शहर में जाम से निजात पाने हेतु कुल वेंडरो/ठेले वाले को कारोबार करने हेतु सात ब्लाक के लिए स्थल का चयन किया गया, जिसमें ब्लाक न0- 05 व 06 केवल फलो की बिक्री व ब्लाक न0- 07 फास्ट फूड्स की बिक्री हेतु अन्य 01, 02, 03, 04 में सब्जी आदि ठेले हेतु आवंटन करने हेतु सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। 
 निर्देशित किया गया कि उपरोक्त सभी ब्लाको की रूप-रेखा तैयार करने एवं उसका अस्थायी आवंटन लॉटरी के माध्यम से पूर्व में उसी स्थल पर लगा रहे वेडरों को देने हेतु पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि उक्त कार्य को सम्पन्न कराये साथ ही यातायात को देखते हुए स्थानीय पानी टंकी के पास खुले हुए उचित स्थानों पर खड़ा करने व उनकी सुरक्षा स्वयं करने आदि से सबंधित प्रचार-प्रसार पर्याप्त कराने हेतु निर्देशित किया गया। 
 शहर के सौंदर्यीकरण हेतु कोतवाली चौराहे, शाहीपुल तक के समस्त दुकानदारों के एक ही आकार एवं एक ही रंग से रंगाने के लिए सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया। शहर के सौंदर्यीकरण के उद्देश्य से सर्वप्रथम प्राथमिक स्टेज पर कोतवाली चौराहा से शाहीपुल तक दोनो पटरियों के दुकानों पर डिस्प्ले बोर्ड एक ही आकार एवं एक ही रंग से लगाने का निर्णय लिया गया। इससे शहर की रौनक बढ़ेगी और खूबसूरती आयेगी।
इसमें प्रथम दृष्टया सफलता मिलने पर शहर के अन्य मुख्य मार्गों को भी करते हुए उक्त कार्यवाही भी अमल में लायी जायेगी।
 बैठक में निर्णय लिया गया कि मैरून कलर पर क्रीम से लिखे एक डिजाइन का ही दुकान के बाहर बोर्ड लगाना अनिवार्य है। यह कार्य नवरात्रि प्रारंभ के दिवस तक पूर्ण किया जाना है। अध्यक्ष द्वारा निर्देशित किया गया कि इस कार्य का सम्पन्न कराने हेतु अपने स्तर से व्यापार मण्डल के अध्यक्ष, महामंत्री एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति से अवगत कराते हुए अनुरोध किया जाय की कोतवाली से शाहीपुल के दुकानदारों से अपने दुकान पर निर्धारित मानकों के अनुसार कार्यदायी संस्था के पर डिस्प्ले बोर्ड दशहरा तक लगवा ले।
 इस सम्बन्ध में  अध्यक्ष नगर पालिका अपने स्तर से व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों की बैठक करके उन्हें उपरोक्त कार्य करा दिया जाय कि यह कार्य जनहित में नगर के सौंदर्यीकरण आवश्यकता को देखते हुए यह कार्यवाही सुनिश्चित की गयी है। इसमें दुकानदार स्वेच्छा से अपनी भागीदारी भी सुनिश्चित करें।
 इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला अध्यक्ष व्यापार मंडल दिनेश टंडन, इंद्रभान सिंह इंदु अध्यक्ष जौनपुर नगर उद्योग, व्यापार मंडल राधे रमण जायसवाल, अशोक साहू, मधुकर तिवारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related

news 4001293077282369718

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item