जानिए क्यों आक्रोशित हुआ श्री गणपति पूजा महासमिति

 जौनपुर। श्री गणपति पूजा महासमिति  के पदाधिकारियों ने आगामी 10 सितंबर से शुरू होने वाले श्री गणेश चतुर्थी के बाबत गाइडलाइन में विलंब होने पर एवं शासन और प्रशासन द्वारा कोई संज्ञान ना लेने पर  कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध स्वरूप हाथ में तख्ती लेकर आक्रोश व्यक्त किया।   

 महासमिति के पदाधिकारियों ने बताया कि लगभग 1 माह पूर्व श्री गणपति पूजा महासमिति जौनपुर का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी  से मिलकर उनको एक पत्रक सौंपा,साथ ही साथ राज्यमंत्री  गिरीश चन्द्र यादव से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक पत्रक सौंपा गया,लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी शासन प्रशासन द्वारा प्रतिमा स्थापना को लेकर स्थिति साफ नहीं की गयी,और न ही जिलाधिकारी द्वारा महासमिति को बुलाकर कोई बैठक की गई।

 जिससे असमंजस की स्थिति बनी हुई है श्री गणपति पूजा महासमिति के मुख्य ट्रस्टी संजीव कुमार यादव ने कहा कि सभी दलों के राजनीतिक कार्यक्रम किए जा रहे हैं स्कूल कॉलेज खोल दिए गए हैं जौनपुर शहर में मोहल्ला सिपाह स्थित विशाल प्रदर्शनी मेला लगाया गया है, जहां पर प्रतिदिन हजारों हजार की संख्या में महिलाओं व बच्चों की भीड़ हो रही है,वहां पर कोविड प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं किया जा रहा है। 

लेकिन श्री गणेश पूजा को लेकर स्थिति साफ नहीं की जा रही है जो कि दुखद है। महासमिति के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि श्री गणेश प्रतिमा स्थापना व पूजा की अनुमति नहीं दी गई तो सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी तत्काल रोक लगाई जाए। जिलाधिकारी कार्यालय पर हंगामे की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में नियुक्त प्रभारी अधिकारी के रूप में अपर जिलाधिकारी मौके पर आ गए और पदाधिकारियों से बात करने की कोशिश की, इस पर महासमिति ने एक स्वर में सौतेले व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया एवं कहा कि जिलाधिकारी द्वारा बार-बार शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का हवाला दिया जा रहा है लेकिन शहर में हर तरह के कार्यक्रम एवं सिपाह में प्रदर्शनी मेला लगाया गया है, जिसमें भारी संख्या में भीड़ हो रही है इसके लिए अनुमति किसने दिया व आम जनमानस के स्वास्थ से हो रहे खिलवाड़ के लिए जिम्मेदार कौन है, अपरजिलाधिकारी ने पत्रक लेते हुए कहा कि आपकी समस्त मांगो एवं समस्या से जिलाधिकारी महोदय को आज ही अवगत करा दिया जाएगा एवं जल्द से जल्द आप लोगों की एक बैठक बुलाकर स्थिति को साफ कर दिया जाएगा। इसी के साथ श्री गणपति पूजा महासमिति ने चेताया कि यदि 2 दिन में श्री गणेश पूजा की अनुमति नही मिलती एवं प्रदर्शनी मेला चलता रहा तो जनपद की समस्त पूजन समितियों के साथ कलेक्ट्रेट में अनशन पर बैठा जाएगा। उक्त अवसर पर मुख्य संरक्षक पंडित अवधेश चतुर्वेदी, अध्यक्ष संजय जांडवानी, अरशद कुरैशी, संजय अस्थाना, नवीन सिंह बसगोती, सोम कुमार वर्मा,मनोज मौर्या, दीपक जावा, लाल बहादुर यादव नेपाली, आनंद उपाध्याय,आदर्श श्रीवास्तव, बंटी अग्रहरी, केतन अस्थाना, रंजीत गुप्ता,गणेश वर्मा,धीरज सेठ, आकाश,राहुल सेठ, नितिन वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे। 

Related

news 8438739473590931345

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item