समाजसेवी राजेश कुमार ने एक विक्षिप्त व्यक्ति की सेवा

 जौनपुर। जिले के सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसाय प्रबंधन विभाग पूर्वांचल विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर राजेश कुमार ने विश्वविद्यालय से वापस आते समय शाही पुल के पास इंदिरा मार्केट में एक विक्षिप्त व्यक्ति को देखा जो अर्धनग्न अवस्था में इधर- उधर टहल रहा था। 

 समाजसेवी राजेश कि जैसे ही निगाह पड़ी उन्होंने तत्काल उसके लिए नए कपड़े की व्यवस्था कर कपड़े पहनाए।  इस बाबत समाजसेवी राजेश कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जैसे ही वह मुझे दिखा मैंने उसका हाथ पकड़ लिया वह मानसिक रूप से विक्षिप्त था , इसलिए और वह भागने की कोशिश कर रहा था और बहुत गालियां भी दे रहा था लेकिन वह अर्धनग्न अवस्था में था इसलिए मानवता के नाते मैंने उसके शरीर से सारे सड़े, बदबूदार और फटे पुराने कपड़ों को फाड़ करके निकाल दिया उसके बाद उसके गले में प्लास्टिक की पतली - पतली रस्सी लपेटी हुई थी उसको बगल की दुकान से कैंची मांग करके काट कर के निकाल दिया बाद में मैंने उसको कुछ खाने पीने के लिए दिया और फिर उसको छोड़ दिया। 
ऐसी विशेष मानव सेवा देखकर के वहां सड़क किनारे खड़ी भीड़ ने समाजसेवी राजेश की भूरि भूरि प्रशंसा की l ऐसी विशेष मानव सेवा करके समाजसेवी राजेश को बहुत आत्म संतोष और खुशी मिली और इस समाज सेवा में हिमांशु का सहयोग रहा। 

Related

BURNING NEWS 5213362269987672744

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item