जाति धर्म से ऊपर उठकर सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य किया: दिनेश चौधरी

जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी के केराकत विधायक दिनेश चौधरी ने आज साढ़े चार वर्षो का अपना लेखा जोखा पत्रकारों के सामने पेश किया। उन्होने बताया कि मैने अपने विधानसभा क्षेत्र में जाति धर्म से ऊपर उठकर सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य किया है। शिक्षा, चिकित्सा,खेल,सड़क ,पुल पुलिया का निर्माण और किसानों को नई तकनीकी से खेती करने के लिए कृषि विज्ञान केन्द्र का स्थापना कराया। फायर स्टेशन का निर्माण और धार्मिक स्थानों को सुन्दरीकरण कराया है। इसके अलावा तमाम केन्द्र व प्रदेश द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता को दिलवाने का काम किया है। 

उन्होने कहा कि हमारा क्षेत्र काफी बड़ा है। यह इलाका वाराणसी, गाजीपुर और आजमढ़ की सीमा तक फैला हुआ है। बार्डर के गांवो में आज तक न ही विकास हुआ था न ही बिजली पहुंची थी। मैने जिले की सीमा के अंतिम गांवो तक सड़क बनवाया, बिजली पहुंचायी है, नल से जल पहुंचाने का प्रयास किया है। 

केराकत में राजकीय महाविद्यालय, कृषि विज्ञान केन्द्र और फायर स्टेशन की स्थापना कराया तो वही अपने पूरे विधानसभा क्षेत्र में 6 सौ 17 किलो मीटर दूरी वाले 113 सड़को का जाल बिछाया। इसके अलावा वर्षो से अधूरे पड़े दो पुलों का निर्माण कराकर जनता को राहत देने का काम किया। पहलवानों को लड़ने लिए कुश्ती का मैदान, खेल के लिए तमाम संसाधन मुहैया कराया है। जल स्तर बढ़ाने के लिए हर ब्लाक में पांच-पांच तलाबों की खुदाई कराकर सुन्दरीकरण किया गया है। पार्क और जीम का निर्माण हुआ। ग्रामीण युवाओं का आत्मनिर्भर बनाने के लिए आईटीआई कालेज का स्थापना किया जा रहा है जल्दी ही उसका शुभारम्भ भी हो जायेगा।  


Related

news 5898234178829221976

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item