शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए किया 101 कन्या पूजन

 जौनपुर।सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने शारदीय नवरात्र महाष्टमी के अवसर पर मिशन शक्ति के तहत इब्राहिमाबाद,सिकरारा स्थित सरकारी कंपोजिट विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने वाली 101 बालिकाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए जन कल्याण हेतु कन्या पूजन किया। वस्तुतः देवी स्वरूपा कन्या, शक्ति का प्रतीक होती हैं तथा मान्यता के अनुसार नवरात्रि में कन्या पूजन से समाज में सुख, समृद्धि, शांति, प्रगति एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। 

सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने नई सोच नई मुहिम उड़ान के तहत किसी प्राथमिक स्कूल की कन्याओं का कन्या पूजन करने की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत सभी कन्याओं को पूजन करने के उपरांत उन्हें डिक्शनरी, फल, मिष्ठान, बिस्किट, सौंदर्य प्रसाधन आदि बच्चियों को भेंट स्वरूप प्रदान किया। सखी वेलफेयर टीम ने समस्त बच्चियों को किसी भी दशा में शिक्षा ग्रहण करते रहने के लिए प्रेरित किया तथा इस अवसर पर सखी अर्चना सिंह और शिल्पी जायसवाल ने बच्चियों को डिक्शनरी का महत्व समझाते हुए उसे प्रयोग में लाने की विधि के बारे में विस्तार से समझाया। कंपोजिट विद्यालय की शिक्षिका दीपमाला जायसवाल ने सखी वेलफेयर फाउंडेशन की इस मुहिम की प्रशंसा की। 
 इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता, पिंकी जायसवाल, सुजाता जायसवाल, शीला राय, सुहानी, खुशबू जायसवाल, रीना सिंह, अनुराधा मिश्रा, नन्दिनी मौर्या, चंद्रा यादव, माधुरी जायसवाल, फौजदार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

news 5254074086312348250

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item