मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से की समीक्षा

जौनपुर।  शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेसिग की। इस दौरान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 से संबंधित विभिन्न बिदुओं पर जानकारी ली। 

 मतदाता सूची में संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 से पूर्व की गतिविधियों के तहत पोलिग स्टेशनों के बाद बूथ लेबिल अधिकारियों/सुपरवाइजरों की नियुक्ति पर जानकारी ली। आलेख्य प्रकाशन से पूर्व राजनीतिक दलों की बैठक के बारे में निर्देश दिया। सभी सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की ईआरओनेट पर लागिन के स्थिति की समीक्षा की। सभी मतदाता पंजीकरण केंद्रों पर कम्प्यूटर एवं सहवर्ती उपकरणों की उपलब्धता डेमोग्राफिकल सिमिलर इंट्रीज के संबंध में जानकारी ली और निर्देश दिया कि जनपद स्तर की समीक्षा की जाए, किसी भी दशा में काम रुकने न पाए। नया वोटर बनने के लिए फार्मों को आनलाइन सबमिट करने के बारे में एनवीएसपी, वोटर पोर्टल एवं वोटर हेल्पलाइन ऐप को प्रोमोट किए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए। सभी मतदान केंद्रों पर पदाभित अधिकारी नियुक्त किया जाए। बीएलओ के गरुण ऐप डाउनलोड कराया जाए तथा इसका प्रशिक्षण देकर सूचना देने के निर्देश दिया। स्वीप योजना के तहत कालेजों में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब को सक्रिय करते हुए हर कालेज में निर्वाचन कक्ष बनाया जाए। 18 व 19 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं व महिलाओं को विशेष रूप से मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया जाए। ईवीएम/वीवीपैट से संबंधित की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि ईवीएम के जागरूकता के लिए शेड्यूल बना ली जाए। कोविड प्लान एवं डिस्ट्रिक्ट मैनेजमेंट प्लान की तैयारी की समीक्षा किया। 
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश, एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल, राजेश वर्मा, अमिताभ यादव, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, रमेश चंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 4803084908363297622

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item