जौनपुर के वरिष्ठ पत्रकार पंडित चन्द्रेश मिश्र का निधन


  जौनपुर।  जिले के वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षक पंडित चंद्रेश मिश्र का आज शुक्रवार को हृदय गति रूकने से निधन हो गया । वे लगभग 93 वर्ष के थे। 

                        आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जौनपुर जिले के केराकत तहसील क्षेत्र के छातीडीह गांव के निवासी पंडित चंद्रेश मिश्र को 1954 में राजा यादवेंद्र दत्त दुबे ने राजा श्री कृष्ण दत्त इंटर कॉलेज जौनपुर में अध्यापक के रूप में नियुक्त किया, इसके साथ ही 1955 में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं हिंदी दैनिक आज के तत्कालीन जौनपुर संवाददाता स्वर्गीय पंडित अभय जीत दुबे ने इन्हें अपने जगह पर वाराणसी से प्रकाशित हिंदी दैनिक आज में जौनपुर जिले का जिला संवाददाता नियुक्त करा दिया । श्री मिश्र 1990 तक लगातार 35 वर्ष तक आज अखबार में पत्रकारिता करते रहे ।  1990 तक से जून 1991 तक ये वाराणसी से प्रकाशित दैनिक जागरण के भी जिला संवाददाता जौनपुर रहे । 

                               जौनपुर में पत्रकारिता के भीष्म पितामह कहे जाने वाले पंडित चंद्रेश मिश्र इतने व्यवहार कुशल थे , कि इन्हें हर दल के राजनेता पूरा सम्मान देते रहे । 93 वर्ष की उम्र में आज भी इस संसार को छोड़कर सदा के लिए चले गए । चंद्रेश मिश्र के निधन पर जौनपुर पत्रकार संघ ने शोक प्रकट किया है । इस तरह जनपद जौनपुर में पत्रकारिता के एक पीढ़ी का अन्त हो गया है। पत्रकारो में शोक की लहर छा गयी है ।

Related

javascript:void(0); 2671185086236321352

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item