सपाइयों ने मनाया सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

जौनपुर। समाजवादी पार्टी द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर नूरपुर मतरी सुजानगंज में विशाल जनसभा के रूप में आयोजित कर मनाया गया। मुख्य अतिथि के समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राजनारायण बिंद व कार्यक्रम प्रभारी पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल रहे।  

मुख्य अतिथि राजनारायण बिंन्द ने उनके जीवनी पर डालते हुए कहा सरदार बल्लभ भाई पटेल भारत के आजादी के प्रथम गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री बने बारदोली सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे पटेल को सत्याग्रह की।  सफलता पर यहां की महिलाओं ने सरदार की उपाधि प्रदान की। आजादी के बाद विभिन्न हिस्सों में बिखरे भारत के भू-राजनीतिक एकीकरण में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए पटेल को भारत का विश्व मार्क और लौह पुरुष भी कहा जाता है। 

पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल ने कहा पटेल जी महात्मा गांधी के प्रति सरदार पटेल की अटूट श्रद्धा थी गांधी जी की हत्या में कुछ क्षण पहले निजी रूप से उनसे बात करने वाले पटेल अंतिम व्यक्ति थें ,उन्होंने सुरक्षा में चूक को गृह मंत्री होने के नाते अपनी गलती माना उनकी हत्या के सदमे से उबर नहीं पाए गांधी जी के मृत्यु के 2 महीने के भीतर ही पटेल जी को दिल का दौरा पड़ गया था। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने कहा सरदार बल्लभ भाई पटेल एक भारतीय बैरिस्टर और राजनेता थें वह भारतीय गणराज्य के संस्थापक जनको में एक थें वे एक सामाजिक कार्यकर्ता थे जिन्होंने देश की आजादी के लिए कड़ा संघर्ष किया और देश को एकता के सूत्र में बांधने में उन्होंने काफी योगदान दिया था। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ननकू यादव जयहिंद यादव, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी,राजेश विश्कर्मा, राजेश झल्लूराम,पंकज पटेल विशाल यादव, श्याम नरायन बिन्द, राम अकबाल यादव, डां दिलीप गौतम, पंचम पटेल, विनोद मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे ।।

Related

news 3798089263704299638

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item