जिला प्रशासन ने जारी किया दुर्गापूजा व रामलीला के लिए गाइडलाइन

जौनपुर। जिला प्रशासन की तरफ से दुर्गापूजा व रामलीला के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि खाली स्थानों पर छोटी मूर्तियों को रखकर दुर्गापूजा मनाया जाय। इसके साथ ही पूजा पंडाल व रामलीला मंच स्थापना में सार्वजनिक आवागमन प्रभावित न हो। 

 दुर्गापूजा पंडाल में मूर्तियों का आकार छोटा रखा जाए व मैदान में क्षमता से अधिक लोगों को न आने दिया जाए। मूर्तियों के विसर्जन में यथासंभव छोटे वाहनों का प्रयोग हो, मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में न्यूनतम व्यक्ति ही शामिल हो। विसर्जन के रूट प्लान, विसर्जन स्थलों का चिन्हांकन, अधिकतम व्यक्तियों की संख्या का निर्धारण, शारीरिक दूरी का पालन की पूर्व में ही योजना बना ली जाए व इसे ²ढ़ता से लागू किया जाए। मूर्ति विसर्जन आदि के समय भीड़ निर्धारित सीमा से अधिक न हो व शारीरिक दूरी व मास्क पहनने के मानकों का पालन अवश्य किया जाए।
एडीएम राम प्रकाश ने बताया कि दुर्गापूजा पंडाल लगाने व रामलीला मंचन के लिए कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से अनुमति दी गई है। इसके साथ ही धारा-144 लागू की गई है। सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी दशा में शस्त्रों का प्रदर्शन न हो व अवैध असलहों को लेकर चलने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related

news 4222088437446511644

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item