बालिका दिवस के अवसर पर दी गई विधिक जानकारी

 

जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय धर्मापुर एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मुफ्तीगंज में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता दिवस मनाया गया।   

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय धर्मपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के देवेंद्र कुमार एडवोकेट ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर के आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में चर्चा की एवं इसका महत्व बताया। खंड विकास अधिकारी धर्मापुर ने बच्चों से उनके भविष्य के बारे में प्रश्न किया तथा उनका उत्साहवर्धन किया । जिला समन्वयक आशीष श्रीवास्तव ने बच्चों आजादी का महत्व एवं राइट टू एजुकेशन राइट टू लाइफ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1 076 का महत्व बताया।

 अंत में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव शिवानी रावत ने बाल विवाह दहेज प्रथा लैंगिक असमानता पर बच्चों का प्ले बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया गया कार्यक्रम की भरपूर सराहना सराहना की तथा इन सामाजिक बुराइयों के बारे में विस्तार से चर्चा की उन्होंने बच्चों में उत्साह करत स्टाफ की भूरी भूरी प्रशंसा की। इसी प्रकार कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मुफ्तीगंज में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जौनपुर द्वारा विधिक साक्षरता एवं जागरूकता दिवस मनाया गया। 

 खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार यादव ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के बच्चियों के समस्याओं पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने की बात कही । बच्चों की शैक्षिक उपलब्धियों पर चर्चा की । 


Related

news 4369473664632345797

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item