साढ़े 3 लाख छात्र - छात्राओं को मिलेगा टेबलेट व स्मार्ट फोन

जौनपुर।  मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 12वीं में 65 फीसद से अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं में टेबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है। इसके तहत जिले में करीब साढ़े तीन लाख लाभार्थियों में इसका वितरण करना है। इसको लेकर चार तहसीलों में सेंटर स्टोर बनाया गया है। जिसकी रखवाली सीसीटीवी व पुलिस कर्मियों के जरिए की जाएगी। इसके साथ ही आने के बाद इन उत्पाद की एक फीसद रैंडम जांच की जाएगी। युवाओं में तकनीकी सशक्तीकरण के लिए शासन ने टेबलेट-स्मार्ट फोन देने का निर्णय लिया है। इसको लेकर कालेजों में शैक्षणिक संस्थानों से फार्म आनलाइन फीडिग कराई जा रही है। 

महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में स्मार्ट फोन व टेबलेट का वितरण किया जाना है। शासन स्तर से जिले में साढ़े तीन लाख लाभार्थियों में लैपटाप का वितरण किया जाना है। दिसंबर के प्रथम सप्ताह में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। इसके बाद टेबलेट आने के बाद तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक फीसद टेबलेट की रैंडम चेकिग की जाएगी।
अपर जिलाधिकारी, भू-राजस्व  रजनीश राय ने बताया कि टेबलेट स्टोरेज के लिए स्ट्रांग रूम तहसील केराकत, मछलीशहर, मड़ियाहूं, सदर में बनाए जाएंगे, जहां सीसीटीवी, गार्ड की व्यवस्था करने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया गया है। टेबलेट वितरण के लिए प्रत्येक स्कूल में नोडल बनाए जाएंगे। 

Related

news 4497758504720551063

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item