सड़को पर उतर गई दुकाने , जमकर हुई धनवर्षा

जौनपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मंदी से जूझ रहे व्यापारियों को ग्राहकों की भीड़ और खरीदारी की लालसा ने उत्साहित कर दिया। यही कारण था कि दुकानें सड़क पर उतर गई थी। दुकानों की सजावट लोगों को आकर्षित कर रही थी। अचानक से सड़क यातायात पर भार बढ़ने की वजह से आवागमन की समस्या उत्पन्न हुई। जनपद में आठ सौ करोड़ से अधिक के व्यवसाय का अनुमान है। 
 मंगलवार से दीपोत्सव का पांच दिवसीय पर्व धनतेरस से शुरू हो गया। इस दौरान पहले दिन धनतेरस को सुख-शांति व समृद्धि की कामना को लेकर शुभ मुहूर्त में हर तरह के सामानों को खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ देर रात तक बाजारों में उमड़ी रही। लोगों ने परिवार के साथ सोने-चांदी के सिक्के, वाहन, आभूषण, इलेक्ट्रानिक सामानों के साथ ही गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति, झाड़ू आदि की जमकर खरीदारी की। 

 सुबह से ही बाजार सज गए थे। आने वालों का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था। दोपहर बाद तो ओलंदगंज, चहारसू चौराहा, सब्जी मंडी, कोतवाली आदि प्रमुख बाजारों में तिल रखने की जगह नहीं थी। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में भी भीड़ रही। लोगों में त्योहार को लेकर गजब का उत्साह था। क्या महिलाएं, क्या बच्चे सबका उत्साह देखने लायक था। शाम होने से पहले ही बाजार रोशनी से नहा उठा। दीपावली का सुंदर आगाज सभी को मंत्रमुग्ध कर रहा था।

Related

JAUNPUR 6228052793980237042

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item