मतदाता सूची निर्वाचन की आत्मा है

जौनपुर। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड शाहगंज में सभी 132 परिषदीय विद्यालयों पर खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव के नेतृत्व में चुनावी पाठशाला आयोजित कर लोगों को मतदाता बनने हेतु जागरूक किया गया। अर्ह लोगों को मतदाता बनाने के लिए जागरुक करने को, लोगों ने संकल्प लिया तथा मतदाता की शपथ लिया। बच्चों ने रंगोली बनाकर वोटर बनने हेतु प्रेरित किया। 

 प्राथमिक विद्यालय राजेपुर में आयोजित चुनावी पाठशाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता सूची निर्वाचन की आत्मा है। यदि मतदाता सूची स्वच्छ एवं पारदर्शी है तो निर्वाचन में कोई कठिनाई नहीं आएगी। इसी मतदाता सूची को पुनरीक्षित करने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम 30 नवम्बर तक चल रहा है। मतदाता अपने-अपने बी एल ओ से सम्पर्क कर मतदाता सूची देखें। यदि सूची में उनका नाम नहीं है, अथवा नाम गलत है तो बीएलओ के माध्यम से फार्म प्राप्त कर अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करा सकते हैं। 
 जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि जो युवा एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं वह भी अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करायें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि स्वयं व दूसरों को जागरूक करें विशेषकर महिलाओं एवं युवा मतदाता जिनकी संख्या जनसंख्या के अनुपात में कम पंजीकृत है उनके लिए पंजीकरण पर विशेष ध्यान एवं दिव्यांग मतदाताओं का पंजीकरण किया जाना है। इसके साथ ही मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के लिए एनवीएसपी पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन ऐप पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ए.आर.पी. प्रशांत मिश्रा ने अपील करते हुए कहा है कि मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं तथा आगामी विधानसभा निर्वाचन एवं आगे आने वाले सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। एआरपी सुभाष चन्द्र यादव ने छात्र-छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने घर तथा आसपास के लोगों को मतदाता सूची में नाम जोड़वाने हेतु प्रेरित करें। 
 इस अवसर पर एआरपी धर्मेन्द्र सिंह, उमेश पाठक, प्रभाकर उपाध्याय, रुपेश सिंह, रजनीश सिंह, विजय बहादुर यादव, राजेश मौर्य, अशोक कुमार, प्रियंका सिंह, आर पी सिंह, अजय यादव, सूर्यकांत यादव, गिरीश सिंह, दिनेश सिंह, शकुंतला देवी, राधेश्याम मिश्र, आदि उपस्थित रहे तथा शाहगंज ब्लाक के सभी विधलायो पर चुनावी पाठशाला आयोजित करने में सभी शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का योगदान रहा।

Related

news 2045449295009144191

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item