गलत रिपोर्ट देने पर थाना प्रभारी होंगे दंडित : आईजी


जौनपुर । वाराणसी परिक्षेत्र के आईजी एस के भगत ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में संवेदनशील, अतिसंवेदनशील तथा सामान्य बूथों पर माहौल बिगाड़ने वालों में मृत हो चुके लोगों को पाबंद करने या गलत रिपोर्ट देने पर थाना प्रभारियों को दोषी मानते हुए दंडित किया जाएगा ।

                            पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एस के भगत सोमवार को हमारे जौनपुर प्रतिनिधि से वार्ता कर रहे थे । उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में संवेदनशील , अतिसंवेदनशील तथा सामान्य बूथों पर माहौल बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने के लिए परिक्षेत्र के सभी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने वालों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करें,  मगर पिछले चुनावों की सूची को नजीर नहीं माना जाए ।  उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बूथों पर प्रभावशाली, दबंग किस्म के लोग अपनी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करने के लिए मतदाताओं पर दबाव बनाते हैं पक्ष में मतदान नहीं करने पर मतदाताओं को धमकाते हैं इसको लेकर बूथों पर कई बार माहौल बिगड़ चुका है गोली चलने के साथ हत्या भी हो चुकी है ।

उन्होंने कहा कि बूथों पर माहौल खराब न हो इसको देखते हुए सभी पुलिस अधीक्षक अपने अपने जिले में संवेदनशील, अतिसंवेदनशील तथा बूथों पर माहौल खराब करने वाले लोगों को की सूची बनाने के साथ पाबंद कर लें। उन्होंने कहा कि कुछ कर्मियों की गलत रिपोर्टिंग के चलते मृत व्यक्तियों को पाबंद करने पर विभाग की किरकिरी होती है । उन्होंने कहा कि कुछ पुलिसकर्मी क्षेत्र में एक स्थान पर बैठकर सूची बनाने के साथ पाबंद कर देते हैं, नाम बताने वाला व्यक्ति राजनीतिक भी होता है, ऐसे में राजनीतिक द्वेष की भावना से लोग नाम बता देते हैं । 

                              उन्होंने कहा कि बूथों पर माहौल खराब करने वालों को ही पाबंद करें उसमें राजनीतिक द्वेष नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखने की जरूरत है , कुछ अराजक तत्व बूथों पर किसी के पक्ष में मतदान कराने का ठेका लेते हैं। छोटे-बड़े सभी चुनाव में माहौल खराब करने के साथ उनका हस्तक्षेप रहता है , ऐसे लोगों पर विशेष नजर रखने के साथ कार्रवाई करने की जरूरत है ।उन्होंने कहा कि पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए उनके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के साथ जेल भी परहेज न करें ।

Related

javascript:void(0); 4133902156140664486

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item