मुल्क में अमन चैन की मांगी गई दुआएं

 जौनपुर।  पीरान-ए-पीर दस्तगीर हजरत शेख अब्दुल कादिर जिलानी गौस-ए-पाक की ग्यारहवीं शरीफ अकीदत और खुलूस के साथ मनाई गई। फातिहाख्वानी के बाद मुल्क में अमन चैन की दुआएं मांगी गई। देर रात तक चली जश्ने गौसुलवरा की महफिल में नात पेश कर समा बांध रखा।

 बुधवार की देर शाम को मोहल्ला नवाब साहब का आहता स्थित मदरसा हनफिया में ग्यारहवीं शरीफ का आयोजन मौलाना मोहिउद्दीन अहमद हेसाम  की सरस्पती में किया गया। फातिहाख्वानी के बाद मुल्क की खुशहाली, सलामती की दुआ कराई गई। इस अवसर पर हजरत मौलाना मोहिउद्दीन अहमद एहसान जाफरी ने कहा कि अल्लाह ने पीरान-ए-पीर दस्तगीर हजरत शेख अब्दुल कादिर जिलानी गौस-ए-पाक को गौसियत (वलियों का सरदार) का मुकाम दिया है। गौस पाक के बताए हुए रास्ते पर चलने की नसीहत दी और नमाज के बारे में तफसील से बयान किया कहां की नमाज ही हर मसले का हल है पाबंदी ए वक्त के साथ नमाज को हर शख्स को पढ़ना चाहिए। हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलेह वसल्लम के बताए हुए रास्ते पर चलकर दुनिया में तरक्की का रास्ता आई चुने व कौम की भलाई के लिए काम करें। 
इस मौके पर नात खवा हमीद रजा खेतासराय , हसीनजौनपुरी ने नाते नबी का नजराना पेश कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। 
जलसा गौसुल वरा खत्म होने के बाद आए हुए लोगों में तबर्रुक वितरित किया गया इस मौके पर मौलाना सुल्तान ,मौलाना अब्दुल हक ,मौलाना अब्दुल कुदुदूस, मौलाना शरीफ उल हक, कारी शब्बीर, मौलाना क्यामुद्दीन ,मौलाना साबिर, मोहम्मद उसैद, अतीक अहमद, शकील मंसूरी आदि लोग उपस्थित रहे आए हुए लोगों का शमशुल हक कादरी ने शुक्रिया अदा किया। 

Related

जौनपुर 5987967542846893219

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item