TET परीक्षा निरस्त होने के कारण अभ्यार्थी मायूस होकर लौटे घर

जौनपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का पर्चा लीक होने के चलते अचानक निरस्त होने से केंद्रों पर हड़कंप मच गई। परीक्षा केंद्र के कक्ष में परीक्षार्थियों के बैठने के आधे घंटे बाद परीक्षा निरस्त करने की घोषणा केंद्राध्यक्षों ने की। इस दौरान अधिकांश छात्रों ने कुछ प्रश्नों को भी हल कर लिया था। हालांकि शासन स्तर से सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर जिला प्रशासन को परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित करने का आदेश प्राप्त हुआ। जब तक केंद्रों पर सूचना पहुंचती तब तक परीक्षार्थी कक्ष में बैठक चुके थे और प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका का भी वितरण कर दिया गया था। आदेश मिलने पर आनन-फानन प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका को वापस लिया गया। 

 जिले में यह परीक्षा कुल 68 केंद्रों पर थी। दोनों ही पालियों में 70 हजार 125 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। परीक्षा निरस्त होने का कारण बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही पर्चा इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसकी भनक लगते ही शासन स्तर से फौरन परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा हुई। तब तक परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी अपने अभिभावकों के साथ पहुंच चुके थे। केंद्राध्यक्षों को परीक्षा निरस्त करने की सूचना पहुंचने में कहीं आधे घंटे की तो कहीं पौने घंटे की परीक्षा हो चुकी थी। सूचना के बाद आनन-फानन परीक्षार्थी अपने अभिभावकों को लेकर वापस लौटने लगे, जिससे शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में हर जगह जाम लग गया। परीक्षार्थियों की मानें तो परीक्षा में प्रश्नपत्र बहुत ही सरल आए थे। 
 हालांकि परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए थे। परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ पर्यवेक्षक की तैनाती एवं सचल दलों का गठन किया गया था। जिले में यूपी टेट परीक्षा के लिए प्रथम पाली में 68 केंद्र तथा द्वितीय पाली में 44 केंद्र बनाए गए थे। प्राथमिक स्तर की परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे तक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा द्वितीय पाली में दोपहर 2.30 से पांच बजे तक होनी थी। प्रथम पाली में 41 हजार 996 एवं द्वितीय पाली में 28 हजार 129 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। शासन स्तर से टीईटी को अपरिहार्य कारणों से स्थगित करने का आदेश प्राप्त हुआ। जिसको सभी केंद्राध्यक्षों को भेज दिया गया।

Related

JAUNPUR 6943722975567936319

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item