रात 11.30 बजे अचानक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं पर धमकी सीएमओ , डॉक्टर मिले नदारत

 जौनपुर।  मरीज की शिकायत पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर लक्ष्मी सिंह रविवार रात 11.30 बजे अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं पहुंची। यहां आकस्मिक ड्यूटी से चिकित्सक के गायब मिलने पर नाराजगी जताई। कार्य प्रणाली में सुधार की चेतावनी देते हुए हिदायत दिया कि पुनरावृत्ति होने पर कार्रवाई की जाएगी। 

 रात 8.30 बजे तीमारदार ने फोन पर सीएमओ से शिकायत किया कि वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं पर मरीज लेकर आया है, लेकिन यहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं है। सीएमओ ने इसे गंभीरता से लिया और रात 11.30 बजे मातहत के साथ अचानक अस्पताल में पहुंच गईं। तैनात फार्मासिस्ट अरविद कुमार ने बताया कि शाहिद अख्तर की ड्यूटी है। मोबाइल फोन पर सीएमओ के आने की जानकारी देने के बाद चिकित्सक भागते हुए पहुंचे। बाहर से दवाएं लिखने और अस्पताल परिसर में बाहरी लोगों की सक्रियता की शिकायत पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि किसी भी हाल में बाहर की दवाएं न लिखी जाएं। 
सीएमओ ने आपातकाल वार्ड में जाकर उपस्थिति रजिस्टर, आपातकाल मरीजों का रजिस्टर व अन्य दस्तावेज का निरीक्षण किया। उपस्थिति रजिस्टर में कई चिकित्सक व कर्मचारियों की उपस्थति भरा न देख मौजूद चिकित्सक व कर्मचारी पर बिफर पड़ी। कहा कि अधीक्षक जब स्वयं अपना उपस्थिति नहीं भरते तो अन्य डाक्टरों और कर्मचारियों पर क्या सख्ती करेंगे। फार्मासिस्ट से पूछा कि मौके पर सफाई कर्मी क्यों मौजूद नहीं है तो बताया कि वार्डबॉय तथा एक सफाई कर्मी होने के कारण दिन में सफाई कर्मी तथा रात में वार्डबॉय से काम चलाना पड़ रहा है। इस पर सीएमओ ने कहा कि जो भी डाक्टरों व कर्मचारियों की पद रिक्त है उसे लिखित में सीएमओ कार्यालय दें।


Related

news 3312863607105675933

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item