धान क्रय केंद्र प्रभारी के अड़ि‍यल रवैया से किसान परेशान, 3 बार धान वापस लौटाई

 

जौनपुर। बरसठी धान क्रय केंद्र के प्रभारी ने एक किसान को सरेआम थप्पड़ मारने की धमकी का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। केंद्र प्रभारी ने मीडिया को बताया की किसान का धान वापस ले लिया गया, वही किसान अपना धान दिखाते हुए बताया कि मेरा धान वापस भेज दिया गया और 9 दिसम्बर को तिथि निर्धारित की है।


किसान परिवार का सदस्य सनी दुबे ने बताया कि उसके चाचा रमाशंकर दुबे का रजिस्ट्रेशन है। धान बेचने के लिए वह बरसठी धान क्रय केंद्र गया हुआ था। उसका आरोप है कि इससे पहले उसे 24 नवंबर को बुलाया गया था, लेकिन जब वह गया तो उसे 28 नवंबर की तारीख मिली। 28 को जाने पर उसे एक दिसंबर को बुलाया गया। इसके लिए उसने किराए पर ट्रैक्टर लेकर अपना धान लोड करके जब वह अपना धान लेकर गया तो उसे कहा गया कि धान नहीं लिया जाएगा। सनी ने बताया कि किराया देकर वह ट्रैक्टर से 10 किलोमीटर दूर क्रय केंद्र पर गया था, लेकिन वहां पर उसे मना कर दिया गया और उसका कारण भी उसे नहीं बताया गया। जब इस बात को लेकर कहासुनी हुई तो क्रय केंद्र प्रभारी रश्मि श्रीवास्तव ने किसान को थप्पड़ से मारने की बात कह दी।


सन्नी दुबे ने जिलाधिकारी से शिकायत की इसके बाद क्रय केंद्र से 2 दिसम्बर को फोन के माध्यम से बुलाया गया कि धान लेकर आओ तौल होगा,जब धान लेकर क्रय केंद्र पर गया तो केंद्र प्रभारी रश्मि श्रीवास्तव ने कहा तुम कही शिकायत करो कोई फर्क नही पड़ेगा यह धान तो मैं अपने मन से लूँगी।दोपहर तक आधा धान तौल हुआ बाकी धान को केंद्र प्रभारी के कर्मचारियों ने कहा वापस घर ले जाओ मैडम नही 9 दिसम्बर को आना। 


ज्ञात हो कि विवाद के बाद एडीएम राजस्व रामप्रकाश ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद भी धान क्रय केंद्र प्रभारी के अड़ि‍यल रवैया से किसान परेशान कर रही है।

Related

javascript:void(0); 6366056693093135708

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item