प्रभु यीशु का मनाया गया जन्मदिन , सजे भव्य रूप से चर्च

जौनपुर। शनिवार को क्रिसमस डे पर पचहटिया स्थित सेंट पैट्रिक स्कूल में बने चर्च को भव्य रूप से सजाने के साथ ही प्रभु यीशु को याद किया गया। बेतुलहम के जंगल के दृश्य चुन-चुन कर सजाए गए। एक तरफ राजा हीरोद का महल सजा तो दूसरी ओर वह गोशाला, जिसमें मां मरियम ने प्रभु यीशु को जन्म दिया था।  

 चर्च में फादर पी विक्टर ने सुबह साढ़े नौ बजे पारंपरिक परिधान में पहुंचकर प्रार्थना की। इसी के साथ ही इस दौरान पवित्र बाइबिल के तीन पाठ हुए।
 शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद सजी गोशाला की झांकी में प्रभु यीशु के बाल रूप के दर्शन करने वालों की भीड़ लग गई। प्रार्थना सभा में मसीही समाज के अन्य अनुयायी भी पहुंचे। प्रधानाचार्य सिस्टर जेसी, सिस्टर बीना, रीटा, पुष्पा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। इसी तरह शाहगंज स्थित सेंट थामस इंटर कालेज के चर्च में फादर के नेतृत्व में ईसाई समुदाय के लोगों ने प्रार्थना की। ईसा मसीह की झांकी आकर्षण का केंद्र बना रहा। सेंट थामस इंटर कालेज शाहगंज के चर्च में फादर ए एंटनी सामी के नेतृत्व में प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिवस पर विशेष प्रार्थना ईसाई समुदाय के लोगों ने की। सेंटजांस स्कूल, सिद्दीकपुर में क्रिसमस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर ने कहा कि क्रिसमस प्रभु के धरती पर अवतरण का त्योहार है। इस मौके पर जौनपुर पत्रकार संघ अध्यक्ष शशिमोहन सिंह, कोषाध्यक्ष पंडित रामदयाल द्विवेदी, वीरेंद्र सिंह, भारतेंदु मिश्र, वीरेंद्र मिश्र, वैभव अग्रहरि, प्रेमशंकर यादव, अरविद कुमार मिश्र, नीरज मिश्र आदि उपस्थित रहे।

Related

JAUNPUR 4697838757383117829

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item