बच्चों ने सांता क्लॉज का रुप धारण कर मतदान करने को किया अपील

 जौनपुर। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत नये नये तरीके अख्तियार करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में स्थान ए.एन.सी. डांस एकेडमी ओलंदगंज में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने सांता क्लॉज का रुप धारण कर मतदान करने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि आकांक्षा समिति अध्यक्ष डा अंकिता राज ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

 सांता क्लॉज का रुप धारण किए बच्चों ने गीत गाकर व नृत्य प्रस्तुत कर मतदाताओं को प्रेरित किया तथा सांता क्लॉज चाकलेट के साथ अपने अभिभावकों को वोटर कार्ड प्रदान कर उन्हें याद दिला रहे थे कि आगामी विधानसभा चुनाव में अपना मतदान जरुर करें। इस अवसर पर डा अंकिता राज ने अभिभावकों व छात्र-छात्राओं को बताया कि वे चुनावी प्रक्रिया के बारे में जागरूकता फैलाने में कैसे मदद कर सकते हैं। उन्होने छात्राओं को देश के अच्छे और जिम्मेदार नागरिक बनने को प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि मत का अधिकार हमें संविधान ने दिया है इसका प्रयोग कर हम अपने पसंद से ईमानदार जनप्रतिनिधि चुन सकते है। 
डा0 अंकिता राज ने लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदाताओं से शत-प्रतिशत वोट देने की अपील किया। विशेषकर महिलाएं निर्वाचन के प्रति साक्षर हो और अपना मतदान जरुर करें तथा परिवार के अन्य लोगों को भी मतदान करने हेतु जागरूक व प्रोत्साहित करें। जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने निर्वाचन साक्षरता क्लब व चुनाव पाठशाला के सभी सदस्यों से अपील किया कि आपकी जिम्मेदारी है कि पात्र लोग स्वयं मतदान करें तथा अन्य सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक करें, जिसमें जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े। संचालन सलमान शेख ने किया। इस अवसर पर डा अंजू कन्नौजिया, डा श्वेता, डा शैली, तसनीम फात्मा, रिचा गुप्ता, संगीता सेठ, सावन शर्मा, सूरज सेठ, शाकिर खान, आदित्य, चांद शेख आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

news 8930411557476024916

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item