जानिए आइजी वाराणसी का क्यों तेवर हुआ तल्ख , सीओ सिटी से माँगा स्पष्टीकरण

जौनपुर। वाराणसी जोन के पुलिस महानिरीक्षक एसके भगत ने मंगलवार को लाइन बाजार थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। करीब एक घंटे तक गहन निरीक्षण के दौरान असलहों का रखरखाव समुचित न पाए जाने पर उनके तेवर तल्ख हो गए। सीओ सिटी जितेंद्र दुबे को खरी-खोटी सुनाने के साथ ही स्पष्टीकरण देने को कहा। एसपी अजय कुमार साहनी को निर्देश दिया कि हर तीसरे महीने सीओ से संबंधित थानों की मानीटरिग सुनिश्चित कराएं। 

 दोपहर करीब 12.30 बजे आइजी थाने पर पहुंचे। उनके साथ एसपी भी थे। पहुंचते ही उन्होंने महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस, कार्यालय, मेस, बैरक का बारीकी से निरीक्षण किया। मालखाना के निरीक्षण के दौरान उसमें रखे असलहे आदि देखा। रखरखाव संतोषजनक न मिलने पर सीओ सिटी पर बिफर पड़े। रजिस्टर तलब किया तो एक वर्ष पूर्व का निरीक्षण दर्ज मिलने पर एसपी से कहा कि सभी सीओ को निर्देश दें कि हर तीन माह पर अपने-अपने सर्किल के थानों का निरीक्षण किया करें। लंबित विवेचनाओं का गुणवत्तापरक व समय से निस्तारण सुनिश्चित करने की हिदायत दी। साफ-सफाई व अभिलेखों के रखरखाव का जायजा लेने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से कराने के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की। अपराधियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। चौकीदारों को साफा व नकद पुरस्कार दिया। 
 निरीक्षणोपरांत थाना परिसर में ही मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए आइजी भगत ने कहा कि थाने में फरियादियों के साथ पुलिसकर्मियों को शालीनता से पेश आएं। उन्होंने यह बात तब कही जब पत्रकारों ने पिछले दिनों एसपी आवास के घेराव के दौरान छात्र-छात्राओं व बक्शा थाने में बेटे संग न्याय की गुहार लगाने पहुंची महिला के साथ दारोगा के दु‌र्व्यवहार का मुद्दा उठाया। कहा कि थाने के निरीक्षण के दौरान जो खामियां मिलीं हैं, उन्हें शीघ्र दूर किया जाय।

Related

news 5606842148351562966

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item