पुरानी पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मचारी लिखेंगे सीएम और पीएम को पत्र : रमेश सिंह

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ(सेवारत) की एक अतिआवश्यक बैठक कैम्प कार्यालय(इन्द्रासनी काम्प्लेक्स, बलुआघाट) पर हुई। 

बैठक में नवनियुक्त शिक्षकों के कार्यभार ग्रहण की प्रगति,उनके समायोजन, नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान तथा NPS आच्छादित शिक्षकों एवम कर्मचारियों के अद्यतन पासबुक बनाये जाने पर चर्चा हुई। चर्चा के क्रम में जिलाध्यक्ष तेरस यादव ने बताया कि अधिकांश नवचयनित अध्यापकों को कार्यभार ग्रहण कराया जा चुका है ,शेष के सम्बंध में संगठन जिलविद्यालय निरीक्षक से लगातार संपर्क एवम कार्यालय पर दबाव बनाए हुए है कि सभी नवनियुक्त अध्यापकों को शीघ्र ही कार्यभार ग्रहण कराया जाए या फिर उनके समायोजन की व्यवस्था की जाए। 
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान के सम्बंध में शिक्षा निदेशक माध्यमिक से वार्ता की गई है और उनसे नवनियुक्त शिक्षकों के शीघ्र वेतन भुगतान के लिए वार्ता की गई, वार्ता के क्रम में ये भी कहा गया कि यदि उनके प्रमाण पत्रों के सत्यापन में देर होती है तो शपथ-पत्र लेकर उनका शीघ्र ही भुगतान किया जाय। प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि नए वर्ष पर पुरानी पेंशन से वंचित शिक्षक-कर्मचारियों की पीड़ा से खुद को जोड़ते हुए  सभी शिक्षक एवम कर्मचारी 1 जनवरी को एक पोस्ट कार्ड  प्रधानमंत्री  को आर एक पोस्टकार्ड  मुख्यमंत्री को सम्बोधित पुरानी पेंशन बहाली हेतु लिख कर पोस्ट करेंगे कि शेयर मार्केट पर आधारित निष्प्रयोज्य NPS व्यवस्था को समाप्त कर शिक्षकों एवम कर्मचारियों के बुढापे का सहारा पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करें।
 कार्यकारी जिलाध्यक्ष डॉ0 अतुल सिंह ने सभी पदाधिकारियों से अपने निकट के विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों से सम्पर्क कर उनके कार्यस्थल में आने वाली परेशानियों से अवगत होने एवम उन्हें संगठन की सदस्यता दिलाने का अनुरोध किया ।बैठक में महामंत्री ठाकुर प्रसाद तिवारी जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह,दिलीप सिंह,सुनील सिंह,संगठन मंत्री ऋषि श्रीवास्तव,कोषाध्यक्ष हसन सईद,ओम प्रकाश सिंह ,पारस नाथ सिंह,रवींद्र मिश्रा,बद्री नाथ सिंह,आदि शिक्षक उपस्थित रहें।

Related

news 7414456257274213769

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item