वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को किया जाय जागरूक

जौनपुर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की गई। निर्वाचन से सम्बंधित विभिन्न बिंदुओं पर बैठक में दिशा निर्देश दिए। निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के बाद प्राप्त आवेदन का वोटर कार्ड वितरण हेतु लिफाफे, वोटर गाइड आदि सामाग्री समय से प्रिंट कराकर समय से वितरण कराये। सभी फार्मो की फीडिंग के लिए निर्देश दिया गया। मतदेय स्थलों पर एएमएफ वेबकास्टिंग के लिए जगह चिन्हित करते हुए व्यवस्थाएं पूर्ण करे। 

 मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव पाठशाला, निर्वाचन साक्षरता क्लब, मतदाता जागरूकता फोरम आदि के माध्यम से निरन्तर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किए जाये। 
 एलईडी वैन के माध्यम से सभी मतदान स्थलों व सभी क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जाय तथा ईवीएम वीवीपैड की प्रक्रिया के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाय। ईवीएम की तैयारी एंव ट्रेनिंग समय से करा ली जाए। जहां रैलियां व जनसभा होनी है उसके लिए हाल व मैदान चिन्हित हो जाय, उसकी सूचना आयोग को भेजें। स्थान चिन्हित करण में कोविड प्रोटोकाल का विशेष ध्यान दिया जाए। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए सभी प्रकार की तैयारियों कर ली जाए। सोशल मीडिया के माध्यम से भी जागरूकता करें तथा सोशल मीडिया की निगरानी भी कराते रहे। इस अवसर पर सीआरओ, उपजिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सै. मो. मुस्तफा, ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चंद्र यादव कोविड सहायक प्रभारी डा आनन्द आदि उपस्थित रहे।

Related

JAUNPUR 1841649364716118264

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item