रोजगारपरक प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार, स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है

 जौनपुर। 14 से 35 आयु वर्ग के युवाओं/युवतियों को अपनी रूचि के अनुसार आईटीआई एवं कौशल विकास मिशन में रोजगारपरक प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार, स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उक्त बातें शुक्रवार को जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कौशल विकास मिशन योजना के प्रचार-प्रसार के लिए एलईडी वैन को कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना करते समय कहीं।  

                 एलईडी वैन के साथ चल रही नुक्कड़ नाटक की टोली गांव-गांव जाकर लोगों को कौशल विकास मिशन योजना के संबंध में जागरूक करेंगी। जनपद के युवाओं को कौशल विकास मिशन एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने एवं अधिक से अधिक लोगो को कौशल विकास मिशन में संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक करना एवं उक्त योजना से लाभान्वित करने को कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है।
                इस विषय में बताया गया कि कौशल विकास मिशन का उद्देश्य अल्पशिक्षित बेरोजगार युवाओं को निःशुल्क व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय व जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह ने सयुंक्त रूप से कलेक्ट्रेट से हरी झण्डी दिखाकर एलईडी वैन को रवाना किया। यह एलईडी टी0डी0 कॉलेज रोड, मोहम्मद हसन डिग्री कॉलेज, धर्मापुर, सेवईनाला आदि प्रमुख स्थानों पर नुक्कड नाटक व प्रचार-प्रसार के माध्यम से जनमानस को जागरूक किया गया।
                   इस दौरान जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव सिंह, एमआईएस कौशल विकास मिशन शिवम सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related

news 6698046422448485374

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item